Saturday, July 6, 2024
HomeLatest NewsNoida News: नोएडा में बिजली गुल के कारण पलायन करने को मजबूर...

Noida News: नोएडा में बिजली गुल के कारण पलायन करने को मजबूर हुए लोग, पार्क में गुजारी रात, सरकार और प्रशासन पर कह दी ये बड़ी बात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Noida News: ‘इस बार इतने सब स्टेशन बनाए जाएंगे कि लोगों को गर्मी में बिजली की कमी नहीं झेलनी पड़ेगी।’ आप हर साल गर्मियों से पहले अधिकारियों के ये दावे सुनते आए हैं। गर्मी आते-आते ये दावे खुद गुल हो जाते हैं और हर साल बिजली कटौती लोगों को खूब परेशान करती है। लोग सोशल मीडिया पर दर्द बयां कर रहे हैं। ऐसे में बिजली के संकट को लेकर एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें सेक्टर-100 सेंचुरी अपार्टमेंट के निवासी अपने घरों से पलायन कर बाहर पार्कों में सोने को मजबूर दिख रहे हैं। नोएडा की हालत यह है कि लोकल फॉल्ट और ट्रांसफार्मर फुंकने की वजह से शहर के 30 से अधिक सेक्टरों में उपभोक्ताओं को चार से छह घंटे तक की बिजली कटौती झेलनी पड़ रही है।

दिल्ली और गुड़गांव में पलायन

सेक्टर-100 सेंचुरी अपार्टमेंट के आरडब्ल्यूए महासचिव पवन यादव ने बताया कि तापमान बढ़ने के साथ ही लोकल फॉल्ट की समस्या भी बढ़ गई है। विद्युत निगम के सारे दावे फेल हो गए हैं। अब उन्हें विद्युत निगम के आश्वासन पर भरोसा नहीं है। मजबूरन लोगों को कटौती के बीच सोसाइटी के पार्क में सोने का निर्णय लिया है। पार्क में बिस्तर लागा कर रात गुजारी है। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोग बार-बार लाइट जाने के कारण परेशान हैं। जो लोग दफ्तर में काम कर रहे हैं। उन लोगों की रात में नींद बिजली जानने के वजह से पूरी नहीं हो पा रही है। अपार्टमेंट के लोग दिल्ली और गुड़गांव में पलायन कर रहे हैं।

नो-पावर कट जोन का दर्जा

विद्युत निगम की ओर से शहर को नो-पावर कट जोन का दर्जा दिए एक दशक हो गया है। इसके बाद भी विद्युत निगम इस दर्जे को सफल साबित नहीं कर पा रहा है। गर्मी की दस्तक देने के साथ ही ऐसा कोई दिन नहीं, जब चौबीस घंटे उपभोक्ताओं को बिजली मिली हो। तापमान बढ़ने के साथ ही बिजली कटौती भी बढ़ जाती है। लोगों ने सोशल मीडिया पर भी नी भड़ास निकाल रहे है। ऐसे में विद्युत निगम मांग से अनुसार आपूर्ति नहीं होने की वजह से निर्बाध आपूर्ति देने में नाकाम साबित हो रहा है। दूसरी तरफ मेंटेनेंस तो कहीं फाल्ट होने से बिजली की समस्या से शहर से लेकर गांव तक के लोग जूझ रहे हैं। अगर जिलेभर की बात करें तो जनवरी, फरवरी और मार्च महीने के मुकाबले बिजली की खपत अप्रैल में दोगुनी हो गई।

इन सेक्टरों में बिजली कटौती

शहर में बिजली कटौती की समस्या सेक्टर- 11, 12, 15, 18, 19, 20, 21, 22, 27, 31, 33, 34, 36, 37, 40, 41, 46, 47, 99, 100, 101, 104, 105, 107, 110, 123, 124, 125, 126, 127, 128, 129, 130, 132, 135, 140, 141, 145 और तमाम सोसाइटी के उपभोक्ताओं को झेलनी पड़ी है।

Uttrakhand News: भारी उद्योग मंत्रालय की हिंदी सलाहकार समिति की 7वीं बैठक मसूरी में हुई संपन्न

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular