Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशNoida Police: क्रिसमस-न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर नोएडा पुलिस अलर्ट, पुलिस द्वारा...

Noida Police: क्रिसमस-न्यू ईयर सेलिब्रेशन को लेकर नोएडा पुलिस अलर्ट, पुलिस द्वारा एप्रूव्ड गाड़ियां सही सलामत छोडींगी घर

- Advertisement -

Noida Police

इंडिया न्यूज, नोएडा (Uttar Pradesh) । क्रिसमस और न्यू ईयर के अवसर पर बड़ी संख्या में लोग सेलिब्रेशन के लिए बार व रेस्टुरेंट जाते हैं। देर रात वापसी के दौरान उनके साथ कोई दुर्घटना न हो इसको लेकर नोएडा पुलिस अलर्ट हो गई है। क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान सुरक्षा के मुद्दों को लेकर नोएडा पुलिस ने शुक्रवार को बार और रेस्तरां संचालकों के साथ बैठक की और सुरक्षा से जुड़े कई निर्देश दिए।

पुलिस ने किराए पर ली  टैक्सियां  
नोएडा पुलिस ने क्रिसमस और नए साल से पहले सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को बार और रेस्तरां संचालकों के साथ बैठक की और उनसे व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने के लिए कहा। शराब पीकर गाड़ी चलाने के किसी भी मामले के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी देते हुए, पुलिस ने यह भी घोषणा की कि इस साल, उसने एप्रूव्ड ड्राइवरों के साथ टैक्सी किराए पर ली है। ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सेलिब्रेशन के बाद सब सुरक्षित घर पहुंचें। विशेष रूप से महिलाओं को उनकी जरूरत है। इस सेवा के लिए लोग विभिन्न मॉल में पुलिस हेल्पडेस्क से संपर्क कर सकते हैं।
संचालकों को दिए निर्देश 

समीक्षा बैठक के एक दिन बाद पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह ने शहर के सबसे बड़े वाणिज्यिक राजस्व जनरेटर सेक्टर 18 में बाजारों और मॉल सहित कई भीड़भाड़ वाले स्थानों का निरीक्षण किया। उद्योग का अनुमान है कि क्षेत्र के शॉपिंग मॉल में नए साल की रात और 1 जनवरी को करीब दो लाख लोगों के आने की उम्मीद है। बैठक में 25 और 31 दिसंबर की व्यवस्था के संबंध में संचालकों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इन मॉल, बार और रेस्तरां की सुरक्षा, सीसीटीवी कवरेज और मौजूदा अंधेरे क्षेत्रों को रोशनी करने की जरूरत का आकलन करने के लिए इनका सुरक्षा ऑडिट किया गया है। पुलिस ने संचालकों से सुझाव भी लिए, क्योंकि परेशानी मुक्त सेलिब्रेशन सुनिश्चित करने के लिए उनका सहयोग आवश्यक है। शहर के शॉपिंग मॉल के हर फ्लोर पर पुलिस हेल्पडेस्क स्थापित की जाएगी, जबकि बाहर एंबुलेंस और दमकल की गाड़ियां भी तैनात रहेंगी।

यह भी पढ़ें: Road Accident: सड़क दुर्घटना में हुई एक युवक और युवती की मौत, दोनों जल्द ही करने वाले थे शादी

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular