Tuesday, July 16, 2024
HomeLatest NewsNoida: Digital तौर पर ऐठें 35 लाख रुपये, युवक को किया 25...

Noida: Digital तौर पर ऐठें 35 लाख रुपये, युवक को किया 25 घंटे तक डिजिटल अरेस्ट

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ),Noida: यूपी के नोएडा में ठगों ने एक युवक को 25 घंटे तक डिजिटल अरेस्ट करके उससे 35 लाख रुपये ठग लिए। फिलहाल पुलिस की टीम जानकारी में जुटी है। युवक ने पुलिस से न्याय की मांग की है इस मामले में।

यह है पूरा मामला

उत्तर प्रदेश के नोएडा में साइबर ठगी का चौंकाने वाला मामला सामने आया है। ठगों ने पीड़ित को 25 घंटों तक डिजिटल अरेस्ट किया और वे इसके बाद 35 लाख रुपये मांग लिए। आरोपियों ने पीड़ित को डराया कि उनके नाम पर एक पार्सल मिला है, जिसमें ड्रग्स को रखकर तस्करी की जा रही थी। वर्तमान में पीड़ित युवक ने पुलिस से न्याय की मांग की है इस मामले में।

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मतदान के बीच सपा प्रत्याशी को किया गया नजरबंद! सामने आया मामला

यह घटना सेक्टर 31, नोएडा में हुई थी। पीड़ित युवक का नाम हेमंत छाबड़ा था। उनके अनुसार, एक मई को एक अज्ञात नंबर से कॉल आया था। कॉल करने वाले व्यक्ति ने अपने आप को कोरियर कंपनी का एक कर्मचारी बताया था। उसने हेमंत से कहा कि एक पार्सल उनके नाम पर है, जिसे मुंबई में एक्साइज विभाग ने रोक लिया है। पार्सल में ड्रग्स, पासपोर्ट, क्रेडिट कार्ड जैसी कई चीजें थीं। इस बीच, उसने हेमंत से यह पूछा कि यह सब कैसे हुआ। उसने हेमंत की कॉल को मुंबई के अंधेरी पूर्व में स्थित सीबीआई के एक अधिकारी के पास ट्रांसफर करने का नाटक किया।

किया डिजिटल अरेस्ट

जब कॉल ट्रांसफर हुआ, तो अधिकारी ने हेमंत से वह जानकारी साझा की कि उनके आधार नंबर का गलत तरीके से इस्तेमाल किया गया था। उन्होंने इस संदेश के साथ साथ बताया कि यह घटना आंतकवादी गतिविधियों और मादक पदार्थों की तस्करी से जुड़ी हुई थी।

हेमंत से उन्होंने साझा किया कि वर्तमान में एक पार्टी के नेता मोहम्मद इस्लाम जेल में बंद हैं। जो पार्सल मुंबई से ताइवान को भेजा जा रहा था। बातचीत के दौरान कॉल करने वाले उसे बताते रहे कि हेमंत जांच पूरी होने तक डिजिटल अरेस्ट में हैं, और इसलिए उन्हें किसी से सम्पर्क नहीं कर सकेंगे। अगर उन्होंने किसी को इसे बताया तो उन और उनके परिवारवालों की सुरक्षा को खतरा हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Medical College: इन मेडिकल कॉलेजों को लगा करोड़ों का जुर्माना, दिया 2 महीने का अल्टीमेटम

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular