Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsNoida Signature Bridge: जल्द आम जनता के लिए खुलेगा नोएडा का पर्थला...

Noida Signature Bridge: जल्द आम जनता के लिए खुलेगा नोएडा का पर्थला फ्लाईओवर,लेकिन गोलचक्कर रहेगा बंद

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Noida Signature Bridge: नोएडा के सिग्नेचर ब्रिज का इंतजार खत्म होने वाला है। प्रोजेक्ट की डेडलाइन 31 मई थी लेकिन अब यह पुल 13 जून तक खुल जाएगा। दो दिन पहले नोएडा अथॉरिटी की सीईओ रितु माहेश्वरी ने साइट का निरीक्षण किया और काम तेज करने के निर्देश दिए। पर्थला फ्लाईओवर खुलने के बाद फरीदाबादा-नोएडा-गाजियाबाद एक्सप्रेसवे से आने जाने वाले हजारों लोगों को फायदा होगा। साथ ही, दिल्ली-नोएडा से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के लिए आने जाने वाले लोगों को बड़ी राहत मिलेगी। अभी इन्हें नोएडा सेक्टर 52 मेट्रो स्टेशन वाले चौराहे से आगे जाकर डायवर्जन का सामना करना पड़ता है। इसके बन जाने से लोगों का समय के साथ जाम से निजात मिलेगी। अधिकारियों ने एक निजी अखबार को बताया कि प्रोजेक्ट लगभग पूरा हो चुका है लेकिन अभी इसमें 8 दिन और लगेंगे।

13 जून तक पर्थला फ्लाईओवर जबकि 30 जून तक खुलेगा गोलचक्कर

बता दें कि 13 जून तक पर्थला फ्लाईओवर नोएडा और एक्सटेंशन के लिए खुलेगा। अभी नीचे गोलचक्कर वाले हिस्से को किसी कारण नहीं खोला जाएगा। आदेश के मुताबिक 30 जून तक गोलचक्कर बनकर तैयार हो जाएगा। हालांकि नीचे वाले हिस्से की साफ-सफाई अभी से शुरू हो गई है। इसमें वक्त लगता है शायद यही वजह है कि नीचे के गोलचक्कर को कुछ दिन बाद जनता के लिए खोला जाएगा।

80 लाख का प्रोजेक्ट, लग गए ढाई साल

अथॉरिटी ने फ्लाईओवर पर गाड़ी दौड़ाकर ट्रायल भी पूरा कर लिया है। फ्लाईओवर को अब एक हफ्ते में खोलने की बात कही जा रही है। दरअसल नोएडा अथॉरिटी ने 6 लेन वाले 697 मीटर लंबे पर्थला फ्लाईओवर का काम 24 दिसंबर 2020 को शुरू किया था। इसका बजट 80.54 लाख रुपये है। ट्रैफिक को लेकर की गई एक स्टडी में बताया गया है कि रोज इस रास्ते से करीब 1.25 लाख यात्री गुजरते हैं।

Atiq Ahmed News: UP पुलिस को अतीक गैंग के हथियारों के गुप्त अड्डे का चला पता, गुर्गे ने खोले कई राज 

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular