Monday, July 1, 2024
HomeLatest NewsNoida: खनन के ट्रैक्टर पकड़ने के बाद एसओ का पुलिसकर्मियों से विवाद

Noida: खनन के ट्रैक्टर पकड़ने के बाद एसओ का पुलिसकर्मियों से विवाद

- Advertisement -
India News (इंडिया न्यूज़), Noida: आगरा के थाना अछनेरा में तैनात दो मुख्य आरक्षियों ने अवैध मिट्टी खनन से लदे ट्रैक्टर ट्राॅली पकड़े तो उनका एसओ से विवाद हो गया। एसओ ने ट्रैक्टर ट्राॅली सीज कर दिए मगर खनन की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को नहीं भेजी। इसकी शिकायत होने पर पुलिस आयुक्त डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने एसओ रोहित आर्य सहित चार पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया।शनिवार की रात अछनेरा थाने में तैनात एक दरोगा और दो आरक्षियों ने मिट्टी खनन करके ला रहे दो ट्रैक्टर ट्राॅलियों को पकड़ा था।

एसओ का पुलिसकर्मियों से विवाद (Noida)

दोनों वाहनों को थाने में खड़ा करा लेने पर एसओ का पुलिसकर्मियों से विवाद हो गया। एसओ बगैर जानकारी दिए खनन पकड़ने पर नाराज थे। बाद में दोनों ट्रैक्टर 207 एमवी एक्ट में सीज किए गए। इसकी रिपोर्ट भी उच्चाधिकारियों को नहीं दी गई। रविवार को खनन पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों की रात के बाद दिन की ड्यूटी भी लगा दी गई।

एसओ को हटाया गया

इसकी शिकायत डीसीपी पश्चिम सोनम कुमार से की गई। इस पर उन्होंने जांच एसीपी अछनेरा राजीव सिरोही ने को दी। एसीपी ने जांच के बाद एसओ के कारखास सिपाहियों नितिन बालियान व सुनीत कुमार के साथ ही खनन का ट्रैक्टर पकड़ने वाले मुख्य आरक्षी अभिनंदन और ज्ञानेद्र बाबू को भी थाने से हटाकर लाइन भेजने की रिपोर्ट दी। इस पर पुलिस आयुक्त ने चारों पुलिसकर्मियों के साथ ही एसओ रोहित आर्य को भी लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस आयुक्त का कहना है कि खनन की बात छुपाने और खनन की रिपोर्ट को ट्रैक्टरों के पकड़े जाने के 24 घंटे के बाद देने के कारण एसओ को हटाया गया है।

दो दिन पहले कारोबारी ने लगाए थे आरोप

दो दिन पहले ही कमला नगर के शीतगृह स्वामी संजीव गर्ग ने आलू से लदे ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद थाने में खड़े ट्रक से आलू नहीं उतारने दिया था। इससे उनका लाखों का आलू ट्रक में ही सड़ गया था। इस मामले की शिकायत उन्होंने पुलिस आयुक्त से की थी। अछनेरा एसओ पर आलू उतरवाने की एवज में वसूली के लिए धमकाने का आरोप लगाया था।
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular