Tuesday, July 2, 2024
HomeAccident NewsOdisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे पर मायावती ने जताया दुख, मृतकों-घायलों...

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे पर मायावती ने जताया दुख, मृतकों-घायलों को मिले मुआवजा, की उच्च स्तरीय जांच की मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर में हुए ट्रेन हादसे में मृतकों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक अब तक इस हादसे के कारण से 238 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 1000 से ज्यादा लोग इस घटना में घायल बताए जा रहे हैं। घायल लोगों को राज्या के विभिन्न अस्पतालों में एडमिट कराया गया है। इस दर्दनाक हादसे के बाद राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और राज्य के सीएम नवीन पटनायक के अलावा और भी कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने अपना दुख व्यक्त किया है।

मायावती ने घटना पर जताया खेद

बहुजन समाज पार्टी की मुखिया और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने भी इस घटना पर दुख जताया है और मृतक परिवारों के के प्रति शोक-संवेदना व्यक्त किया है। साथ ही घायलों को जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। इसके सरकार से आर्थिक मदद और इस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

मायावती ने बालासोर ट्रेन हादसे पर किया ट्वीट

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि दक्षिण भारत की चेन्नई सेन्ट्रल कोरोमण्डल सहित तीन ट्रेनों की ओडिसा के बालासोर ज़िले में कल हुई भीषण दुर्घटना व उसमें काफी लोगों के हताहत होने की खबर अति-दुःखद। उन सबके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। कुदरत उन सबको इस गहरे दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करे। बसपा मुखिया ने अपने एक और ट्वीट में कहा केन्द्र सरकार इस भीषण दुर्घटना को पूरी गंभीरता से लेते हुए इसकी तत्काल उच्च-स्तरीय समयबद्ध जाँच कराने के साथ ही सभी मृतक के परिवारों को शीघ्र समुचित आर्थिक सहायता देने तथा घायलों के लिए बेहतर इलाज की व्यवस्था करके उनकी ज़िन्दगी बहाल करने में पूरी मदद करेे, बीएसपी की यह माँग।

ऐसे हुई थी दुर्घटना

बता दें ओडिशा में हुई ट्रेन दुर्घटना में एक नहीं दे नहीं बल्कि तीन-तीन ट्रेने एक साथ दुर्घटना की शिकार हुई। इस हादसे में 233 की मौत हो गई है । जबकि अभी तक 900 लोगों के घायल होने की जानकारी आई है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है। बेंगलुरु से हावड़ा जा रही एक्सप्रेस के साथ कोरोमंडल एक्सप्रेस की टक्कर हुई। खड़गपुर डीआरएम ने इसकी जानकारी दी है। पहले कोरोमंडल एक्सप्रेस पटरी से बेपटरी हुई। इसके बाद दूसरे लाइन से आ रही बेंगलुरु हावड़ा एक्सप्रेस से टक्कर हुई। इस दूसरे ट्रेन की कुछ बोगियां अन्य पटरी पर गि गई इससे उस पटरी पर आ रही ट्रेन भी पटरी से बेपटरी हो गई। इस दुर्घटना में दोनों ट्रेन के 12 कोच बेपटरी हो गए।

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे पर सपा पार्टी ने जताया, साथ ही केंद्र सरकार पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा?

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular