Thursday, July 4, 2024
HomeKaam Ki BaatOdisha Train Accident: नागरिक उड्डयन मंत्रालय का एलान, ओडिशा रेल दुर्घटना के...

Odisha Train Accident: नागरिक उड्डयन मंत्रालय का एलान, ओडिशा रेल दुर्घटना के मृतकों के परिवारों को मिलेगी ये सुविधा

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)Odisha Train Accident: नागरिक उड्डयन मंत्रालय मंत्रालय ने ओडिशा ट्रेन हादसे में मृतकों के परिवारों को मुफ्त कैरिज (कार्गो) सेवा प्रदान करने की सलाह दी है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय मंत्रालय ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण ओडिशा त्रासदी के मामले में, एयरलाइंस को सलाह दी गई है कि वे मृतकों के परिवारों को मुफ्त कैरिज (कार्गो) सेवाएं प्रदान करें।

एयरलाइन कंपनियों को किराया नहीं बढ़ाने की एडवाइजरी जारी

बता दें शनिवार को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयरलाइन कंपनियों को भुवनेश्वर आने और जाने वाली उड़ानों के किराए में असामान्य वृद्धि पर नजर रखने की सलाह दी। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) ने सभी एयरलाइन कंपनियों को किराया नहीं बढ़ाने की एडवाइजरी जारी की।

हादसे में 288 लोगों ने गवाई जान 

गौरतलब है शुक्रवार शाम को सात बजे के करीब हावड़ा जा रही बेंगलुरु-हावड़ा सुपरफास्ट एक्सप्रेस (12864) के कई डिब्बे बाहानगा में पटरी से उतर गए और दूसरी पटरी पर जा गिरे। पटरी से उतरे ये डिब्बे  शालीमार-चेन्नई कोरोमंडल एक्सप्रेस से टकरा गए। इस कारण इसके डिब्बे भी पलट गए। कोरोमंडल एक्सप्रेस के डिब्बे पटरी से उतरने के बाद एक मालगाड़ी से टकरा गए। जिसके कारण 288 लोगों की जान चली गई तो वहीं 1000 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

ये भी पढ़ें:- Job Fairs: प्रदेश में युवाओ को नौकरी देने के लिए ‘रोजगार मेले’ का आयोजन, सीएम ने कहा- 10 लाख युवाओं को नौकरी देने का लक्ष्य..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular