Tuesday, July 2, 2024
HomeAccident NewsOdisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में अब तक 233 लोगों की...

Odisha Train Accident: ओडिशा ट्रेन हादसे में अब तक 233 लोगों की मौत, 900 से ज्यादा घायल, CM धामी ने जताया दुःख

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Odisha Train Accident: ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास देर शाम कोरोमंडल एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतरने के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में कई यात्री जख्मी हो गए हैं। मिली जानकारी के अनुसार मालगाड़ी और एक्सप्रेस ट्रेन की टक्कर हो गई। इस हादसे में अब तक 233 लोगों की जान जाने की खबर है। वहीं 900 से अधिक लोग घायल है। बताया जा रहा है कि ये हादसा उस वक्त हुआ जब ट्रेन हवड़ा से चेन्नई के लिए जा रही थी।

रेल मंत्रालय की ओर से मुआवजे का एलान

बता दें कि बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के बाद प्रधानमंत्री राहत कोष और रेल मंत्रालय की ओर से मुआवजे का एलान किया गया है। पीएम राहत कोष से मृतकों को 2-2 लाख रुपये जबकि घायलों को 50-50 हजार रूपये देने का एलान किया गया है। रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया है तो वहीं गंभीर रूप से घायलों को 2-2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता राशि देने का एलान किया है। यह हादसा कितना भयानक था। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पास की दूसरी ट्रेन की कई बोगियां भी पटरी से उतर गईं।

पीएम ने जताया दुःख

इस ट्रेन हादसे पर पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए दःख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “ओडिशा में ट्रेन हादसे से व्यथित। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायल जल्द स्वस्थ हों।

सीएम धामी ने किया टि्वट

ओडिशा के बालासोर जिले में बहानागा रेलवे स्टेशन के पास एक्सप्रेस ट्रेन के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कई लोगों के हताहत होने का अत्यंत दु:खद समाचार प्राप्त हुआ है। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने एवं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बोले

ओडिशा में हुए इस दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन हादसे के लिए मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना के लिए प्रार्थना करता हूं। भुवनेश्वर और कोलकाता से बचाव दल जुटाया गया। एनडीआरएफ, राज्य सरकार। टीमें और एयरफोर्स भी जुट गई। रेस्क्यू ऑप्स के लिए आवश्यक सभी हाथ उठाएंगे।ओडिशा में हुए इस दुर्भाग्यपूर्ण ट्रेन हादसे के पीड़ितों को अनुग्रह राशि मृत्यु के मामले में ₹10 लाख, गंभीर के लिए ₹2 लाख और मामूली चोटों के लिए ₹50,000 किया है।

गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुःख

इस रेल हादसे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि “ओडिशा के बालासोर में रेल हादसा बेहद पीड़ादायक है। एनडीआरएफ की टीम पहले ही दुर्घटनास्थल पर पहुंच चुकी है, और अन्य टीमें भी बचाव अभियान में शामिल होने के लिए दौड़ रही हैं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”

Also Read:Uttarakhand Weather:पहाड़ों में मौसम खराब, मैदानों में आज से चढ़ेगा गर्मी का पारा, राजधानी भी 20 जून तक तपने को तैयार

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular