Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsOne Nation One Election : सीएम योगी ने 'वन नेशन, वन इलेक्शन'...

One Nation One Election : सीएम योगी ने ‘वन नेशन, वन इलेक्शन’ का किया स्वागत, बोले- ‘एक चुनाव की प्रक्रिया में लगता कम से कम 1.5 महीने का समय

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) One Nation One Election लखनऊ : केंद्र सरकार ने शुक्रवार (1 सितंबर) को वन नेशन, वन इलेक्शन के लिए एक कमेटी गठित की है और इसके बाद से देश में इसको लेकर चर्चा तेज हो गई है। वहीं वन नेश वन इलेक्शन पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

सीएम योगी ने इस पर कहा, “वन नेशन वन इलेक्शन एक अभिनंदनीय प्रयास है, हमें ये जानकर प्रसन्नता है कि वन नेशन वन इलेक्शन के लिए जो कमेटी बनी है उसके अध्यक्ष पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद बने है।

मुखयमंत्री योगी ने कहा कि “इस अभिनव पहल के लिए मैं उत्तर प्रदेश की जनता की ओर से प्रधानमंत्री जी का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। ये आजनाव विकास की आवश्यकता है, बार-बार कार्यों में बाधा पैदा करती है।

चुनाव की प्रक्रिया को कम से कम 1.5 महीने का समय लगता है। इसके लिए आवश्यक है कि लोकसभा विधानसभा और अन्य सभी प्रकार के चुनावों का हम एक साथ आयोजन करें।”

पिछले पांच साल से इस बिल पर जोर दे रही बीजेपी

बता दे, केंद्र की बीजेपी सरकार काफी लंबे समय से ‘वन नेशन-वन इलेक्शन’ बिल को लेकर प्रयास कर रही है। साल 2018 से ही बीजेपी अपनी इस ‘वन नेशन वन इलेक्शन’ बिल को पारित करने के लिए मेहनत कर रही है।

इसे लेकर साल 2018 से बीजेपी को विपक्ष का भारी विरोध झेलना पड़ा है। एक ओर जहां बीजेपी इसके समर्थन करती है तो वही दूसरी तरफ विपक्ष इस पर लगातार हमलावर नजर आया है।

सपा के राष्ट्रीय सचिव ने जताया विरोध

एक बार फिर से ‘संसद का स्पेशल सत्र बुलाए जाने के दौरान वन नेशन-वन इलेक्शन’ बिल का मुद्दा इसमें उठाने की बात चल रही है। इस बीच कई विपक्षी पार्टिया इसका पुरजोर विरोध कर रही है।

वही, सपा की ओर से उस पर कड़ा विरोध जताया जा रहा है। सपा के राष्ट्रीय सचिव स्वामी प्रसाद मौर्य ने इसे संविधान विरोधी और लोकतंत्र की हत्या बताते हुए निंदा की है।

Also Read – Hardoi News : रक्षाबंधन पर बच्चों ने मांगी मिठाई तो पिता ने कर ली खुदकुशी, क्या है पूरा मामला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular