Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsOnline fraud with SDM: हद है… महिला SDM को भी नहीं छोड़ा,...

Online fraud with SDM: हद है… महिला SDM को भी नहीं छोड़ा, कर दी ठगी, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Online fraud with SDM: ऑनलाइन शॉपिंग के विवादित मामलों में एक नया मामला सामने आया है, जहां उत्तर प्रदेश के संभल जिले की महिला एसडीएम वंदना मिश्रा के साथ ऑनलाइन शॉपिंग धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। महिला एसडीएम ने ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन से मेडिकल उपकरण खरीदे थे, लेकिन डिलीवरी में गलत सामान मिलने की शिकायत की है।

महिला एसडीएम ने अपने एक्स अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें उन्होंने घटना का वर्णन किया है। उनके मुताबिक, उन्होंने अमेज़न से 30,000 रुपये के मेडिकल उपकरण खरीदे थे, लेकिन डिलीवरी में उन्हें सैनिटरी नैपकिन का एक पैकेट मिला। इस घटना के बाद उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए डिलीवरी बॉय को पोस्ट पर भेजा और अमेज़न कस्टमर केयर में शिकायत भी दर्ज कराई।

ऑनलाइन शॉपिंग करते हुए रहे सतर्क (Online fraud with SDM)

इस मामले से साफ है कि ऑनलाइन शॉपिंग करते समय सतर्क रहना चाहिए। आपको विक्रेता और वस्तु की रिटर्न नीति की जांच करनी चाहिए, और ओपन बॉक्स डिलीवरी सुविधा का भी उपयोग करना चाहिए। इसके अलावा किसी भी अनजान वेबसाइट से खरीदारी नहीं करनी चाहिए और डिलीवरी मिलने के बाद ही डिलीवरी बॉय के साथ ओटीपी शेयर करना चाहिए।

महिला एसडीएम का कहना है कि अगर उनके साथ किसी भी तरह की धोखाधड़ी होती है तो वह उपभोक्ता फोरम जाएंगी और एफआईआर भी दर्ज कराएंगी। इससे उचित कार्रवाई की उम्मीद है ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके और ऑनलाइन शॉपिंग करने वाले लोग सुरक्षित रहें।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular