Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Politics: मैंने दलितों,वंचितों के बीच काम किया है, इसलिए मुझे बड़े-बड़े...

UP Politics: मैंने दलितों,वंचितों के बीच काम किया है, इसलिए मुझे बड़े-बड़े माफिया करते हैं सलाम : ओपी राजभर

- Advertisement -

UP Politics: निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है। वहीं प्रदेश में निकाय चुनाव दो चरणों में होंगे। पहला चरण 4 मई तो दूसरा चरण 11 मई को होगा। निकाय चुनाव के मतों की गिनती की जाएगी। इससे पहले ही आज से प्रथम चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। इसके लिए अंतिम तिथि 17 मई निर्धारित की गई है। इस तिथि तक नामांकन प्रक्रिया को पूरा कर लेना है। वहीं इस निकाय चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। इसी कड़ी में सुभसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर का एक बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी की तैयारी पूरी है। वो इस निकाय चुनाव में अकेले हिस्सा लेंगे। चुनाव जीतने के लिए रणनीति बना ली गई है।

ओपी राजभर की पार्टी अकेले लड़ेगी चुनाव

ओपी राजभर ने कहा कि इस निकाय चुनाव में उन्हे किसी की जरूरत नहीं है। उनकी पार्टी इस निकाय चुनाव में अकेले हिस्सा लेगी। राजभर ने अपने आप को सबसे बड़ा गुंडा बताया है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैंने दलितों,वंचितों के बीच काम किया है। इसलिए मुझे बड़े-बड़े माफिया सलाम करते हैं। प्रदेश में मुझसे बड़ा गुंडा कौन होगा। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव तैयारी में लगे हैं, BJP तैयारी कर चुकी है। वहीं उन्होंने अपनी तैयारी को लेकर कहा कि हमारी भी निकाय चुनाव को लेकर तैयारी पूरी है। सुभसपा इन निकाय चुनाव में लड़ेगी और जीतेगी।

दो चरणों में होंगे मतदान

प्रदेश में निकाय चुनाव कुल दो चरणों में होगे। वहीं 13 मई को निकाय चुनाव के परिणामों की घोषणा की गई। पहले चरण के लिए आज नामांकन प्रक्रिया शुरु कर दी गई है। नियम के अनुसार त्याशी के नामांकन जुलूस पर पाबंदी है। निर्देशानुसार डीएम तय करेंगे प्रत्याशी के साथ जाने वालों की संख्या। मिली जानकारी के अनुसार अधिकांश नामांकन नगर निगम मुख्यालय में जमा होंगे।जानकारी हो कि चुनाव आयोग ने हाल ही में निकाय चुवाव की तिथियों की घोषणा की थी।

लग चुकी है आचार संहिता

चुनावी तारीखों का ऐलान होने के साथ ही राज्य में चुनावी आचार संहिता लागू हो गई है। आचार संहिता के कारण अब किसी भी अधिकारी या कर्मचारी का तबादला नही होगा। वहीं किसी भी प्रकार के कार्यक्रम के लिए मंत्री विधायक का दौरा नहीं हो पाएगा। आचार संहिता लागू होने के पश्चात नगरी क्षेत्र में कोई नई नियुक्ति नहीं की जाएगी। वहीं किसी प्रकार का नया निर्माण कार्य नहीं किया जा सकेगा। प्रचार प्रसार के लिए लगे पोस्टरो को हटा दिया गया है। आचार संहिता के कारण किसी भी प्रकार का पोस्टर नहीं लगाया जा सकता जो कि चुनावी प्रचार के लिए प्रयोग किया गया हो।

Also Read: UP Civic Election: निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए 9 मंडलों के 37 जिलों में नामांकन आज से शुरू

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular