Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशसुभासपा की सावधान यात्रा का आगाज, ओपी राजभर बोले- यूपी और बिहार...

सुभासपा की सावधान यात्रा का आगाज, ओपी राजभर बोले- यूपी और बिहार में भी लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

सपा गठबंधन से अलग होकर अपनी नई राह बनाने वाले सुभासपा (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सोमवार को लखनऊ से सावधान यात्रा की शुरुआत की।

- Advertisement -

लखनऊ, इंडिया न्यूज यूपी/यूके. सपा गठबंधन से अलग होकर अपनी नई राह बनाने वाले सुभासपा (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने सोमवार को लखनऊ से सावधान यात्रा की शुरुआत की। इस मौके पर राजभर ने कहा कि आज सुभासपा और भागीदारी पार्टी, लोक एकता पार्टी की सावधान यात्रा शुरू हुई है। आजादी के 75 वर्ष में पहली बार राजनीति में अर्कवंशी बहेलिया की चर्चा हुई है। हम सावधान करना चाहते हैं कि जब तक जातिगत जनगणना नहीं होगी, हक नहीं मिलेगा।

सावधान यात्रा से पहले मंच पर जुटे सुभासपा के नेतागण।

राजभर ने कहा कि जब पार्टियां सत्ता में होती हैं, तब उनको जातिगत जनगणना की याद नहीं आती है। यूपी के साथ साथ बिहार में भी हम चुनाव लड़ेंगे। नीतीश जी ने कहा था कि हम जातिवार जनगणना करवाएंगे, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ। जो सत्ता में रहेगा उससे सवाल करेंगे। सत्ता में चार बार सपा रही है, लेकिन उस समय जातिवार जनगणना की याद नहीं आई।

यूपी में 33 जगह होगी जनसभा
राजभर ने कहा कि यूपी में 33 जगह जनसभा करेंगे। लोकसभा के चुनाव में बिहार में भी लड़ेंगे। एक समान शिक्षा की लड़ाई हम जनता के बीच सावधान यात्रा के माध्यम से लेकर जाएंगे। मैं अपना ज्यादा समय पूर्वांचल और बिहार में दूंगा। अब इस देश मे कानून बने कि गरीब चाहे किसी भी जाति का हो, उसका इलाज मुफ्त होना चाहिए। आज रोजगार की जरूरत है। देश में रोजगार परक शिक्षा होनी चाहिए।

कार्यक्रम में लखनऊ के अलावा कई जिलों से कार्यकर्ता पहुंचे थे।

27 अक्टूबर को पटना में होगी समापन
सावधान यात्रा के समापन पर 27 अक्टूबर को पटना के गांधी मैदान में सुभासपा ने ‘सावधान महारैली’ का आयोजन किया है। पार्टी का कहना है कि इस यात्रा का प्रयोजन उत्तर प्रदेश और बिहार की साझा समस्याओं एवं मांगों को जनता के बीच उठा कर उसे आगामी चुनावों के बारे में सशक्त भूमिका को लेकर सावधान करना है।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular