Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUttarakhand Weather Update : देहरादून सहित 10 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट...

Uttarakhand Weather Update : देहरादून सहित 10 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, प्रदेश भर में भारी बारिश की चेतावनी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Uttarakhand Weather Update : उत्तराखंड प्रदेश में देहरादून समेत दस जिलों में आज भारी बारिश की संभावना हैं। मौसम विज्ञान केंद्र ने देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत और बागेश्वर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। हरिद्वार, चमोली, टिहरी, पिथौरागढ़ और ऊधमसिंह नगर जिले के लिए येलो अलर्ट जारी हुआ है।

प्रदेश के अन्य जिलों में भी बारिश हो सकती है। केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, इन दस जिलों में तेज गर्जन और बिजली चमकने के साथ तेज बारिश हो सकती है। वहीं 22 अगस्त से फिर प्रदेश में भारी बारिश होने की संभावना हैं।

देहरादून में तीन डिग्री कम हुआ तापमान

तीन दिन बाद दून में मूसलाधार बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। बीते शनिवार के मुकाबले रविवार को दून का अधिकतम तापमान तीन डिग्री कम दर्ज किया गया। उधर, मूसलाधार बारिश से शहर में कई जगह जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। सड़कों पर हुए गड्ढों ने वाहन चालकों और राहगीरों की समस्या दोगुनी कर दी।

शनिवार को दून का अधिकतम तापमान पांच डिग्री बढ़ोतरी के साथ 34.4 डिग्री दर्ज किया गया था। जबकि, रविवार को अधिकतम तापमान 31.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। बारिश से भले ही उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली, लेकिन रेलवे स्टेशन चौक, एस्लेहाल चौक, आईएसबीटी चौक, प्रिंस चौक समेत कई जगह जलभराव से लोगों को परेशान होना पड़ा।

कई दौर की हो सकती है बारिश 

रविवार को वीकेंड के चलते शहर में कई स्थानों पर जाम की स्थिति बनी रही। घंटाघर से लेकर राजपुर रोड पर दोनों ओर लंबी लाइन लगी रही। वहीं, सोमवार को भी दून जिले में तेज बारिश होने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जना और बिजली चमकने के साथ कई दौर की बारिश हो सकती है।

Read more: सावन का 7वां सोमवार और नाग पंचमी का दुर्लभ संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular