Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsPAK vs AFG: अफगानिस्तान ने जहां रचा ये इतिहास तो पाकिस्तान के...

PAK vs AFG: अफगानिस्तान ने जहां रचा ये इतिहास तो पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ ये शर्मनाक रिकॉर्ड

- Advertisement -

PAK vs AFG 1st T20I: पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान के बीच खेलें गए पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान(Pakistan) टीम किसी तरह से इस मुकाबले को एक बुरे सपने की तरह भूलना चाहेगी। पाकिस्तान टीम ने स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में अफगानिस्तान(Afghanistan) के खिलाफ शारजाह क्रिकेट स्टेडियम(Sharjah Cricket Stadium) में पहले टी20 मुकाबले में पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी दहाई के आकड़े को भी  पार नहीं कर पाया। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में पाकिस्तान टीम के स्टार खिलाड़ी बाबर आजम (Babar Azam), रिज़वान (Rizwan), शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) जैसे स्टार खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे और बाबर आजम (Babar Azam) की जगह  सीरीज में शादाब खान को कप्तानी सौंपी गई है।

अफगानिस्तान की गेंदबाजी के सामने पाकिस्तान की टीम आई बेबस नज़र

पहले मुकाबले में टॉस जीतकर पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। बता दें कि 20 ओवरों में  पाकिस्तान की पूरी टीम 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 92 रन ही बना पाई जो की अफगानिस्तान के खिलाफ उसका सबसे कम स्कोर है और टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे कम स्कोर भी बना। टॉस जीतकर कप्तान शादाब खान का  बल्लेबाज़ी करने का फैसला टीम के लिए बहुत गलत साबित हुआ और अफगानिस्तान की गेंदबाजी आक्रमण के आगे पूरी पाकिस्तान की टीम बेबस नज़र आई।

अफगानिस्तान के खिलाफ पाकिस्तान ने बनाए सबसे कम स्कोर 

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 में ही सबसे कम स्कोर (92 रन) बनाने का एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। इससे पहले पाकिस्तान टीम के नाम दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ साल 2012 में खेले गए मुकाबले में सबसे कम 74 रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है।

T20I में पाकिस्तान ने बनाए पांच सबसे कम स्कोर 

74 बनाम ऑस्ट्रेलिया, दुबई, 2012
82 बनाम वेस्टइंडीज, मीरपुर, 2014
83 बनाम भारत, मीरपुर, 2016
89 बनाम इंग्लैंड, कार्डिफ, 2010
92/9 बनाम अफगानिस्तान, शारजाह, 2023

Lose Weight Fast: अगर आप मोटापा से हैं परेशान तो सुबह की ये 5 आदतें वजन घटाने में करेंगी मदद, इन्हें अपनी लाइफस्टाइल का बनाइए हिस्सा

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular