Wednesday, July 3, 2024
HomeCrime NewsPaper Leak Case: पेपर लीक में शामिल उम्मीदवारों पर लगा प्रतिबंध, सभी...

Paper Leak Case: पेपर लीक में शामिल उम्मीदवारों पर लगा प्रतिबंध, सभी को भेजे गए नोटिस, जानें पूरी खबर

- Advertisement -

Uttarakhand News: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने उत्तराखंड जेई भर्ती के पेपर लीक मामलें में शामिल 61 छात्रों पर 5 साल के लिए रोक लगा दिया है। यानी की अब वे 5 साल तक आयोग के किसी भी परिक्षा में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। सभी को अयोग ने फरवरी और मार्च में कारण बताओ नोटिस भाजा था। जिस पर कुछ विधाथियो ने ही जबाब दिया, जबकि बाकी ने नहीं दिया था। जिसके बाद आयेग ने ये फैसला लिया है।

12 अभ्यर्थी पेपर लीक में पुष्ट आरोपी

आयोग की लेखपाल पटवारी भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने के बाद 9 फरवरी को पुलिस ने आरोपी अभ्यर्थियों की सूची आयोग को भेजी। इसमें पटवारी लेखपाल भर्ती के 44 और जेई भर्ती के 12 ऐसे अभ्यर्थी थे, जो पेपर लीक के पुष्ट आरोपी थे।

सूची को आयोग ने 10 फरवरी को अपनी वेबसाइट पर जारी करते हुए बताया कि द उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन रूल्स-2013 के बिंदु 23-ए के उप बिंदु 14 के तहत इन सभी को परीक्षाओं से 5 वर्ष के लिए प्रतिबंधित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

44 उम्मीदवारों पर फैसला बाकी

पटवारी पेपर लीक में शामिल 44 उम्मीदवारों पर अभी आयोग ने फैसला नहीं लिया है। आयोग के सचिव जीएस रावत का कहना है कि उन सभी आरोपियों को भी कारण बताओ नोटिस जारी किए गए थे। अब 2 दिन बाद उनको भी परीक्षा से निषेध  करने पर फैसला लिया जाएगा।

ये भी पढ़े:- Uttarakhand Weather: आज रहेगा मौसम का ऐसा हाल, इन इलाकों में बारिश के आशार

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular