Friday, July 5, 2024
Homeटॉप न्यूज़Parineeti Birthday: आज परिणीति चोपड़ा का 34वां जन्मदिन, जानें बॉलीवुड में काम...

Parineeti Birthday: आज परिणीति चोपड़ा का 34वां जन्मदिन, जानें बॉलीवुड में काम की तलाश से सांसद से शादी तक का सफर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Parineeti Birthday: हाल ही में फिल्म कोड नेम तिरंगा में नजर आईं एक्ट्रेस परिणीति चोपड़ा इस साल अपना 34वां जन्मदिन मना रही हैं। आज ही के दिन जन्मीं परिणीति चोपड़ा ने अर्जुन कपूर के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में उनके शानदार अभिनय के लिए अभिनेत्री को फिल्मफेयर अवॉर्ड में सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए नामांकित किया गया था। इस फिल्म के बाद परिणीति ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया। एक्ट्रेस के जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं परिणीति चोपड़ा का बॉलीवुड में अब तक का सफर कैसा रहा है।

जानें कुछ खास बात

अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा का जन्म 22 अक्टूबर 1988 को अंबाला में हुआ था। बचपन से ही पढ़ाई में रुचि रखने वाली परिणीति 17 साल की उम्र में इंग्लैंड चली गईं, जहां उन्होंने बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में अपनी ट्रिपल डिग्री पूरी की। इसके अलावा परिनाथी ने म्यूजिक में ऑनर्स भी किया है। कई बार एक्टर एक्ट्रेसेस भी अपनी हंगेरियन सिंगिंग स्किल्स का परिचय देती नजर आती हैं।

ऐसे किया था बॉलीवुड में डेब्यू

बॉलीवुड की देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की चचेरी बहन एक्ट्रेस परिणीति ने फिल्म इश्कजादे से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इस फिल्म में सभी ने शानदार परफॉर्मेंस दी. इस फिल्म के बाद वह शुद्ध देसी रोमांस, हंसी तो फंसी, दावत-ए-इश्क, किल दिल, ढिशूम, मेरी प्यारी जैसी कई फिल्मों में नजर आईं, लेकिन दमदार एक्टिंग के बावजूद वह इंडस्ट्री में वो मुकाम हासिल नहीं कर पाईं। वह चाहता था।

इस जगह पहली बार हुए थे स्पॉट

कई रिपोर्टों से पता चलता है कि यह जोड़ा एक-दूसरे को वर्षों से जानता था लेकिन सगाई से कुछ हफ्ते पहले ही उन्हें एक साथ देखा गया था। उन्हें पहली बार इस साल मार्च में मुंबई के एक रेस्तरां में एक साथ देखा गया था और उसके बाद हवाई अड्डे पर देखा गया था। फिर उन्हें मोहाली में एक आईपीएल मैच देखते हुए क्लिक किया गया और सगाई से कुछ दिन पहले, रघनीति को मुंबई में एक डेट नाइट पर एक साथ फोटो खींचा गया।

एक साथ की थी पढ़ाई

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया कि परिणीति और राघव लंदन में एक साथ पढ़ते थे और लंबे समय से दोस्त थे। 2014 की रिपोर्ट बताती है कि परिणीति के पास मैनचेस्टर बिजनेस स्कूल से बिजनेस, फाइनेंस और इकोनॉमिक्स में ट्रिपल ऑनर्स की डिग्री है। वहीं उसकी मुलाकात राघव से हुई। पता चला कि राघव ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से पढ़ाई की और फिर भारत वापस आने से पहले लंदन में एक बुटीक वेल्थ मैनेजमेंट फर्म चलाई।

चमकीला के सेट से शुरू हुआ प्यार

बताया जाता है कि परिणीति और राघव की प्रेम कहानी पिछले साल चमकीला के सेट पर शुरू हुई थी। जब परिणीति पंजाब में शूटिंग कर रही थीं, तो राघव एक दोस्त के रूप में उनसे मिलने जाते थे और फिर बाद में केसरी अभिनेत्री के प्यार में पड़ गए। वहीं यूट्यूबर रणवीर इलाहाबादिया के साथ एक इंटरव्यू में राघव ने एक बार परिणीति के साथ अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात की थी। उन्होंने साझा किया, “हम जैसे भी मिले, यह बहुत जादुई और मुलाकात का बहुत ही जैविक तरीका था।”

राघव ने कहा, “यह कुछ ऐसा है जिसके लिए मैं हर दिन भगवान को धन्यवाद देता हूं, मेरे जीवन में परिणीति को देने के लिए… बहुत बड़ा आशीर्वाद है और मैं बेहद खुश हूं कि वह मेरे जीवन साथी के रूप में है। जैसा कि मैंने कहा, मैं उसे मुझे देने के लिए हर दिन भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं।”

ये भी पढ़ें:- 

दिल्ली-NCR में जोरदार भूकंप के झटके, 6.1 रही तीव्रता, डरे लोग 

सूर्य देव की कृपा से बनेंगे सारे बिगड़े काम, रविवार के दिन करें ये उपाय

आज नवरात्रि का 8वां दिन, ऐसे करें मां महागौरी को प्रसन्न

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular