Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsParliament Winter Session: ओम बिरला और विपक्ष के इन नेताओं से PM...

Parliament Winter Session: ओम बिरला और विपक्ष के इन नेताओं से PM मोदी ने की मुलाकात, कहीं बड़ी बात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), Parliament Winter Session: संसद का यह शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार रहा। इस बीच, सत्र के आखिरी दिन गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी और अन्य नेताओं से मुलाकात की।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पीएम मोदी ने सभी नेताओं को धन्यवाद दिया। आमतौर पर हर संसद सत्र खत्म होने के बाद प्रधानमंत्री और सभी दलों के नेता स्पीकर से मिलने जाते हैं।

बैठक में शामिल हुए विपक्षी नेता

निलंबित होने के कारण ज्यादातर विपक्षी नेता इस बैठक से दूर रहे। बैठक में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और प्रह्लाद जोशी के अलावा बीजू जनता दल के भर्तृहरि महताब और शिवसेना के राहुल शेवाले समेत अन्य नेता मौजूद थे। जहां शिवसेना महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी है, वहीं बीजेडी तटस्थ रुख रखती है लेकिन समय-समय पर केंद्र सरकार का समर्थन करती रही है।

आखिरी दिन भी निलंबित हुए सांसद (Parliament Winter Session)

वहीं, शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन भी सांसदों के निलंबन का सिलसिला जारी रहा। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने तीन और विपक्षी सांसदों को निलंबित कर दिया। इस तरह संसद के दोनों सदनों (लोकसभा और राज्यसभा) में निलंबित होने वाले सांसदों की संख्या बढ़कर 146 हो गई।

ये तीनों सांसद हुए निलंबित

निलंबित किए गए तीनों सांसद कांग्रेस से हैं, जिनमें नकुल नाथ, डीके सुकेश और दीपक बैज शामिल हैं। आपको बता दें कि संसद में सुरक्षा चूक को लेकर पूरा विपक्ष सदन में गृह मंत्री अमित शाह के बयान की मांग कर रहा है। गृह मंत्री के अब तक बयान नहीं देने पर विपक्षी सांसद हंगामा कर रहे हैं।

Also Read: 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular