Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडPatwari Exam: राज्य में पटवारी परीक्षा संपन्न होने पर बोले CM धामी,...

Patwari Exam: राज्य में पटवारी परीक्षा संपन्न होने पर बोले CM धामी, युवाओं को गुमराह करने वालों पर होगी कार्रवाई

- Advertisement -

Patwari Exam: (On completion of Patwari exam in the state, CM Dhami said) उत्तराखंड में आज लोक सेवा आयोग की पटवारी भर्ती परीक्षा संपन्न हुई है। बता दें, पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक होने के बाद दोबारा परीक्षा संपन्न हुई। जिस पर सीएम धामी ने कहा आज पूरे नियमों के साथ पटवारी परीक्षा का आयोजन किया गया। जो भी छात्रों को गुमराह करने कि कोशिश कर रहें हैं उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

परीक्षा में 1,03,730 अभ्यर्थी शामिल

राज्य में रविवार को लोक सेवा आयोग की पटवारी भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद दोबारा परीक्षा संपन्न हुई। एक ओर जहां राज्य लोक सेवा आयोग परीक्षा संपन्न होने पर चैन की सांस ली। तो वहीं सरकार ने भी इतनी बड़ी परीक्षा के आयोजन के बाद राहत ली है। बता दें, दोनों का ही दावा है कि परीक्षा शांतिपूर्ण रही। रविवार को दोबारा हुई पटवारी भर्ती परीक्षा में 1,03,730 अभ्यर्थी शामिल हुए। जिसके लिए प्रदेशभर में 498 परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों को लंबी चेकिंग से गुजरना पड़ा। वहीं परीक्षा संपन्न होने पर सीएम धामी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

हमने उत्तराखंड में नकल विरोधी कानून लागू किया

सीएम धामी ने राज्य में पटवारी परीक्षा को संपन्न होने पर कहा कि आज पूरे नियमों के साथ पटवारी भर्ती परीक्षा संपन्न हुई है। राज्य में एक लाख से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे। हमने उत्तराखंड में नकल विरोधी कानून लागू किया है। जो भी युवाओं को गुमराह कर रहे हैं, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

परीक्षा केंद्र पर वीडियोग्राफी भी कराई गई

बता दें, रविवार को सुबह से ही परीक्षा केंद्रों के आसपास उम्मीदवारों की भीड़ जुट गई थी। परीक्षा देनें पहुुंचे अभ्यर्थियों को सघन चेकिंग और वीडियो रिकॉर्डिंग से गुजरना पड़ा। जब अभ्यर्थी विद्यालय परिसर के अंदर परीक्षा के लिए आए तो उनका बैग, मोबाइल फोन, अन्य कागज जमा करवा लिए गए। सभी परीक्षा केंद्रों पर पुलिस ने पांच-पांच जवान तैनात किए थे। वहीं परीक्षा केंद्र पर हर पल की वीडियोग्राफी भी कराई गई।

Also Read: Uttarakhand: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने CM धामी को कालसी पहुंचने पर दिखाए काले झंडे, पुलिस ने हिरासत में लिया

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular