Friday, July 5, 2024
HomePoliticsPauri Garhwal News: BJP के पूर्व विधायक की बेटी की शादी मुस्लिम...

Pauri Garhwal News: BJP के पूर्व विधायक की बेटी की शादी मुस्लिम युवक के साथ होनी थी, भारी विरोध के बाद रद्द, दोनों पक्षों ने लिया फैसला 

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Pauri Garhwal News: खबर उत्तराखंड की पौड़ी से है। जहां पर नगर पालिका अध्यक्ष और बीजेपी नेता यशपाल बेनाम की बेटी की शादी रद्द हो गई। कारण जान चौंक जाएंगे आप। दरअसल बीजेपी नेता और पौड़ी नगर पालिका के अध्यक्ष यशपाल बेनाम की बेटी की शादी आगामी 28 मई को जिस व्यक्ति के साथ होने वाली थी। वह दूसरे समुदाय से था यानि वो मुस्लिम था।  इस शादी को अब कैंसिल कर दिया गया है। पूर्व विधायक ने का कहना है कि बेटी की सिर्फ खुशी के लिए वह उस मुसलमान युवक के साथ शादी कराने के लिए राजी हो गए थे लेकिन सोशल मीडिया और स्थानीय स्तर पर आ रही प्रतिक्रिया को देखते हुए उन्होंने इस शादी को अब रद्द कर दिया है।

माहौल अनुकूल नहीं होने पर कैंसिल का लिया फैसला-बीजेपी नेता 

बीजेपी नेता अपने दिए एक बयान में कहा कि “जैसा माहौल बनाया गया है। उसे देखते हुए दोनों परिवारों ने साथ बैठकर यह फैसला लिया है कि जनप्रतिनिधि होने के नाते उन्हें पुलिस के साए में शादी करवाना शोभा नहीं देता। माहौल अनुकूल नहीं होने और जनता का ध्यान रखते हुए दोनों परिवारों ने तय किया है कि आगामी 26, 27 और 28 को होने वाले विवाह कार्यक्रम न किए जाएं।” वहीं दूसरी तरफ लड़के पक्ष वातों की ओर से अभी तक मोनिस के पिता रईस ने 28 मई को होने वाले विवाह कार्यक्रम रद्द होने की कोई जानकारी नहीं दी है।

हिंदू संगठनों ने किया जमकर प्रदर्शन

दरअसल यशपाल बेनाम की बेटी मोनिका और उत्तर प्रदेश के अमेठी निवासी मोहम्मद मोनिस की शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया था। जिसके बाद हिंदूवादी संगठनों जिनमें वीएचपी और बजरंग दल शामिल थे ने शुक्रवार को कोटद्वार, पौड़ी में इस शादी के विरोध में जमकर प्रदर्शन किया। उन्होंने बीजेपी नेता का पुतला तक फूंका। विश्व हिंदू परिषद के पौड़ी के कार्यकारी जिलाध्यक्ष दीपक गौड़ ने ऐसे विवाह को गलत बताते हुए कहा, “बेनाम की बेटी को या तो इस्लाम धर्म कबूल कर लेना चाहिए या उनके होने वाले दामाद को हिंदू धर्म अपनाना चाहिए।”

Anupriya Patel: UP में अपने ही खड़ी कर रहे BJP के लिए चुनौती, इस मुद्दे पर अखिलेश यादव को मिला केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल का समर्थन

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular