Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionPauri News: चारधाम यात्रा से पहले पौड़ी में भूकंप की घटना पर...

Pauri News: चारधाम यात्रा से पहले पौड़ी में भूकंप की घटना पर हुई मॉकड्रील, रेस्कूय आपरेशन को तेजी से निपटाया

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़ ), पौड़ी : भूकंप की घटना पर एक मॉकड्रील की गई जिसमे जिला प्रशासन को आपदा राहत केंद्र के जरिये डुंगरीपंथ में भूकंप आने की सूचना मिली।

खबर में खास:-

  • भूकंप की घटना पर एक मॉकड्रील की गई
  • भूकंप के कारण मकान ढ़हने से 8 लोग मलबे में दबे
  • 4 व्यक्तियों को राहत बचाव टीम ने बचाया

भूकंप के कारण मकान ढ़हने से 8 लोग मलबे में दबे

पौड़ी जिले में चारधाम यात्रा से पहले भूकंप की घटना पर एक मॉकड्रील की गई। जिला प्रशासन को आपदा राहत केंद्र के जरिये डुंगरीपंथ में भूकंप आने की सूचना मिली। जिस पर एनडीआरएफ(NDRF) और एसडीआरएफ(SDRF) फायर सर्विस की टीम के साथ ही डाक्टर और स्थानीय प्रशासन की टीम मौके के लिये रवाना हुए। भूकंप की सूचना मिलने पर भगदड मचने से भी 4 व्यक्ति नदी में कूद गये, जबकि भूकंप के कारण मकान ढ़हने से 8 लोग मलबे में दब गये। जिन्हे निकालने के प्रयास भी किये गये।

4 व्यक्तियों को राहत बचाव टीम ने बचाया

बता दें, स्थानीय प्रशासन के साथ डाक्टर की टीम भी घटनास्थल को रवाना हुई। धारी गांव में भूकंप के कारण भगदड मचने से नदी में कूदे 4 व्यक्तियों को राहत बचाव टीम ने बचाया। पूरे घटनाक्रम पौड़ी मुख्यालय से मानिटर किया गया। मॉकड्रील में कुछ खामिया भी सामने आयी। जिसमें नदी मे कूदे व्यक्तियों के बजाय पुतले नदी में बहाये गये, जबकि भूकंप की घटना पर भी पुतलों का इस्तमाल किया गया। जिनका वजन मनुष्य के वजन से काफी कम होता है ऐसे में आसानी से ही रेस्कूय आपरेशन को तेजी से निपटाया गया।

Also Read: Kashipur News: प्रदेश में गुलदार के आतंक का खौफ, अब रिहायशी इलाकों में भी दस्तक

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular