Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionPauri News: दहशत! पौड़ी जिले में बाघ के हमलों को देखते हुए...

Pauri News: दहशत! पौड़ी जिले में बाघ के हमलों को देखते हुए लगा नाइट कर्फ्यू, स्कूलों को भी बंद करने का आदेश

- Advertisement -

Pauri News: (Night curfew imposed in view of tiger attacks in Pauri district) पौड़ी में तीन दिन के अंदर बाघ ने दूसरे शख्स को अपना शिकार बनाया है। जिसको लेकर माकोट में शाम 7:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे तक कई गांव में नाइट कर्फ्यू लगाया गया।

खबर में खास:-

  • आदमखोर बाघ की दहशत से लोग घरों में कैद
  • स्कूलों की 2 दिन की छुट्टियां घोषित कर दी गई
  • पकड़ने के लिए लगाए गए ट्रैस कैमरे
  • 13 अप्रैल को बनाया था अपना पहला शिकार

आदमखोर बाघ की दहशत से लोग घरों में कैद

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में इन दिनों आदमखोर बाघ की दहशत से लोग घरों में कैद हैं।
पौड़ी जिले के रिखणीखाल, धुमाकोट क्षेत्र में तीन दिन के अंदर बाघ ने दूसरे शख्स को अपना शिकार बनाया है। इसके साथ ही धुमाकोट क्षेत्र के 25 गांवों में इस आदमखोर बाघ की दहशत में है। बाघ के खौफ को देखते हुए कई क्षेत्रों में प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है।

स्कूलों की 2 दिन की छुट्टियां घोषित कर दी गई

बता दें, बाघों के हमले के डर से पौड़ी गढ़वाल के रिखणीखाल में कई स्कूलों की 2 दिन की छुट्टियां घोषित कर दी गई है। वहीं, क्षेत्र से बड़ी खबर ये भी मिल रही है कि यहां अब 11 घंटे का रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है। पौड़ी गढ़वाल जिले के डीएम डॉ आशीष चौहान ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि बाघों का झुंड कभी भी हमलावर हो सकता है, इस वजह से पौड़ी गढ़वाल जिले के तहसील रिखणीखाल और धुमाकोट में शाम 7:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे तक कई गांव में नाइट कर्फ्यू रहेगा।

इसके अलावा पैनू पट्टी-4 में भी नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा। जानकारी के अनुसार बाघों का 1 झुंड रिखणीखाल के कॉर्बेट नेशनल पार्क से लगे गांवों में घूमते हुए देखा गया है। जिसके बाद से अब क्षेत्र से लगे गांव में जल्द ही ड्रोन की मदद ली जाएगी। जिससे कि बाघों के मूवमेंट का पता चल सके।

पकड़ने के लिए लगाए गए ट्रैस कैमरे

जिलाधिकारी ने बताया गढ़वाल वन विभाग व लैंसडाउन वन विभाग की टीम, उपजिलाधिकारी, पुलिस कर्मी सहित अन्य विभागों के अधिकारियों ने डल्ला गांव पहुंचकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। इसके साथ ही बाघ को पकड़ने के लिए प्रशासन द्वारा गांव में कई जगहों पर ट्रैस कैमरे लगाए हैं। साथ ही घटनास्थल के आसपास वन विभाग के द्वारा पिंजरे लगाए गए हैं।

13 अप्रैल को बनाया था अपना पहला शिकार

वहीं, 13 अप्रैल को बाघ ने 72 वर्षीय बीरेंद्र सिंह को अपना शिकार बनाया था। बीरेंद्र सिंह सिमली से 25 किमी दूर दल्ला गांव में अपने खेत में गेहूं की फसल काटने के लिए गए हुए थे। जिसके बाद सोमवार को एक वीडियो सामने आया। जिसमें साफ साफ देखा जा सकता है कि दल्ला गांव के खेतों में एक बाघ खुलेआम घूमता नजर आ रहा है जबकि कुछ मीटर की दूरी पर मवेशी चर रहे हैं।

Also Read: SRH vs MI: IPL के 16 वे सीजन का आज 25 वा मुकाबला, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच कड़ी टक्कर

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular