Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPCS Result 2021: डीएम चालक का बेटा बना एसडीएम, जानिए बहराइच के...

PCS Result 2021: डीएम चालक का बेटा बना एसडीएम, जानिए बहराइच के कल्याण की सफलता की कहानी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, बहराइच: फखरपुर विकासखंड के केतारपुरवा तखवा गांव निवासी कल्याण सिंह मौर्य ने सफलता की नई दास्तां लिखी है। पिता जिलाधिकारी की गाड़ी चलाते हैं औऱ बेटा अपनी मेहनत और लगन से उपजिलाधिकारी के पद पर चयनित हुए हैं। कल्याण अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व गुरुजनों को दो रहे हैं।

डीएम बहराइच के ड्राइवर पद पर तैनात हैं पिता
फखरपुर थाना क्षेत्र के केतारपुरवा तखवा निवासी कल्याण सिंह इस समय एनटीपीसी मे सहायक प्रबंधक पद पर सोलापुर मुंबई में कार्यरत है। पिता जवाहर लाल मौर्य जिलाधिकारी बहराइच के ड्राइवर पद पर तैनात है। जबकि मां का करीब 5 वर्ष पहले निधन हो चुका है।

कल्याण के अंदर शुरू से ही थी पढ़ाई की रुची
पिता के परिश्रम और कल्याण की लगन और मेहनत, पढ़ाई के प्रति रूचि से ये सब संभव हुआ है। कल्याण सिंह की प्रारंभिक पढ़ाई बहराइच से हुयी है। इंटर के बाद बीएचयू बनारस मे हुई है, फिर दिल्ली आईआईटी कालेज मे एमएससी करने चले गए, वही से एनटीपीसी मे नौकरी लग गई।

प्रशासनिक सेवा में जानें का था जुनून
नौकरी करने के साथ ही पीसीएस की परीक्षा पास कर प्रशासनिक सेवा में जाने का जुनून था। अपनी लगन और मेहनत के बल पर कल्याण सिंह ने यह मुकाम भी बुधवार को हासिल कर लिया। पीसीएस का परीक्षा परिणाम निकला तो परिवार में जश्न का माहौल बन गया।

ओबीसी कैटेगरी में 40 वीं रैंक की प्राप्त
ओबीसी कैटेगरी में 40 वीं रैंक पाकर कल्याण सिंह एसडीएम के पद पर चयनित हुए हैं। कल्याण अपनी सफलता का पूरा श्रेय अपने पापा, मां व बड़े भाई संजय सिंह मौर्या व गुरुजनों को दे रहे हैं। गौरतलब हो कि कल्याण के बड़े भाई संजय सिंह नोयडा मे कंप्यूटर इंजीनियर पद पर कार्यरत हैं।

यह भी पढ़ें- UP News: अखिलेश के बुरे वक्त में इमरान मसूद ने छोड़ा सपा का साथ, मायावती से मुलाकात कर बसपा में हुए शामिल – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular