Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशशामली: अवैध बालू खनन करने पर लगा 50 लाख से ज्यादा का...

शामली: अवैध बालू खनन करने पर लगा 50 लाख से ज्यादा का जुर्माना, ठेकेदारों में हड़कंप

शामली में निर्धारित क्षेत्र के बाहर खनन करना ठेकेदारों को महंगा पड़ा है। दरअसल प्रशासन ने बालू खनन के लिए एक निर्धारित क्षेत्र बनाया जहां से बालू का खनन किया जा सकता है।

- Advertisement -

शामली में निर्धारित क्षेत्र के बाहर खनन करना ठेकेदारों को महंगा पड़ा है। दरअसल प्रशासन ने बालू खनन के लिए एक निर्धारित क्षेत्र बनाया जहां से बालू का खनन किया जा सकता है। लेकिन कुछ दिनों से बाहरी क्षेत्र में कुछ लोग खनन करते थे। इसकी शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई की है। इस प्रशासन की इस कार्रवाई से ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है, पूरा मामला जनपद के कैराना कोतवाली क्षेत्र का है।

लगा 50 लाख का जुर्माना

शामली में निर्धारित क्षेत्र से ज्यादा बालू खनन करने के मामले में प्रशासन के द्वारा खनन ठेकेदार पर 50 लाख का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माना लगने के बाद से खनन ठेकेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।प्रशासन ने खनन ठेकेदार से जल्द ही रिकवरी किए जाने का दावा किया है। जनपद के कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला राई में बालू खनन का एक ठेका कुलदीप सिंह के नाम से छोड़ा गया है। जिसमें ग्रामीणों की शिकायत पर खनन व प्रशासन विभाग की टीम के द्वारा बालू पॉइंट पर छापेमारी की गई थी, जिसमें जांच के बाद ठेकेदार पर निर्धारित क्षेत्र से ज्यादा जमीन पर बालू खनन किया जाना सामने पाया गया।

ठेकेदारों मेंहड़कंप

ठेकेदार की गलती पाने के बाद शामली प्रशासन ने ठेकेदार पर 50 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया गया है। जुर्माना लगाए जाने से ठेकेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।एडीएम संतोष कुमार सिंह ने बताया कि निर्धारित क्षेत्र से ज्यादा बालू खनन किए जाने पर 50 लाख का जुर्माना लगाया गया है, जल्द ही जुर्माने की रिकवरी करा दी जाएगी। अगर रिकवरी देने में ठेकेदार आनाकानी करता है तो उसकी संपत्ति को ज़ब्त कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- UP Budget 2023: डिप्टी सीएम बोले- बजट लोगों की उम्मीद से बेहतर होगा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular