Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatPhone could blast: रात में फोन चलाते हुए जरा सावधान, भूलकर भी...

Phone could blast: रात में फोन चलाते हुए जरा सावधान, भूलकर भी ना करें ये काम वरना जाएगी जान

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) Phone could blast: मोबाइल का इस्तेमाल हमारी लाइफ का एक अहम हिस्सा है। हमें किसी को कॉल करना हो या मैसेज, टाइम देखने से लेकर डेट की सही जानकारी इन सभी चीजों में यह हमारी मदद करता है। लेकिन इसके अच्छे इस्तेमाल के साथ कई यूजर्स ऐसी भी गलतियां कर देते हैं जिसकी वजह से उनकी जान जाने की आशंका बन जाती है। अगर जान बच भी गई तो उसका पछतावा हमें जिंदगी भर हो जाता है।

मोबाइल पास रख कर सोना हो सकता है खतरनाक

बता दें कि मोबाइल फोन सिर्फ कॉल करने से लेकर मैसेज करने तक ही सीमित नही है। अब इसमें फिल्में, वीडियो और ढेरों वेबसाइट्स का एक्सेस किया जाता है। ऐसे में कई लोग रात के समय इसका इस्तेमाल करने के बाद या तो अपने पास रख लेते हैं, या तकिए के नीचे इसे रख कर सो जाते हैं। जो हमारे लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकता है।

कई कंपनियों ने दिया है वार्निंग (Phone could blast)

मोबाइस की कई कंपनियों द्वार यह वार्निंग भी दी गई है कि अगर आप स्मार्टफोन को तकिए या फिर गर्म ब्लैंकेट के नीचे रख कर चार्ज करते हैं तो यह बहुत ही आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसके साथ मोबाइल में आग भी लग सकती है, जिस वजह से आपकी जान भी जा सकती है।

क्यों लगती है मोबाइल की बैटरी में आग

जानकारी के लिए आपको बता दें कि मोबाइल में लीथिमय-ऑयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाता है। जो कि एक ज्वलनशील पदार्थ है और पेट्रोल की तरह इसमें बड़ी जल्दी आग पकड़ती है। ऐसे में आपको चार्जिंग करते समय हमेशा हवादार जगह पर रखना चाहिए।

Also Read: Gautam Singhania: गौतम सिंघानिया पर पत्नी के गंभीर आरोप, मारपीट से लेके पर्सनल झगड़ों तक सारी बातें बताई

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular