Tuesday, July 2, 2024
HomeLatest NewsPhoolan Devi Murder Case: क्या फूलन देवी हत्याकांड की होगी CBI जांच?...

Phoolan Devi Murder Case: क्या फूलन देवी हत्याकांड की होगी CBI जांच? योगी के मंत्री ने केंद्र सरकार को लिखा पत्र

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़) Phoolan Devi Murder Case: निषाद पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष और योगी आदित्यनाथ की सरकार में मंत्री डॉ संजय निषाद ने केंद्र और राज्य सरकार को एक पत्र लिखा है। जिसमें संजय निषाद ने पत्र में फूलन देवी की हत्या की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग की है। पत्र में फूलन देवी की संपत्ति को स्वतंत्र करा कर उनकी माता को देने की मांग की गई है। इसके अलावा उनके नाम पर सेल्फ डिफेंस सेंटर खोलने की मांग हुई है।

फूलन देवी मछुआ समाज की नहीं विश्व की महिलाओं के लिए आदर्श

बता दें कि संजय निषाद ने अपने पत्र में लिखा है, “पूर्व सांसद बहन वीरांगना फूलन देवी मछुआ समाज की नहीं विश्व की महिलाओं के लिए आदर्श रही हैं। उन्होंने समाज को जागरुक करने के लिए अन्याय के खिलाफ मोर्चा खोला। फूलन देवी ने जुल्म और अत्याचार, उत्पीड़न, शोषण के खिलाफ महिलाओं के सम्मान की रक्षा और उनके हक के लिए सड़क से संसद तक लड़ाई लड़ी है।”

निषाद पार्टी वीरांगना फूलन देवी के आदर्शों और पदचिन्हों पर चलने वाली पार्टी

निषाद पार्टी प्रमुख ने अपने इस पत्र में आगे लिखा है, “निषाद पार्टी वीरांगना फूलन देवी के आदर्शों और पदचिन्हों पर चलने वाली पार्टी है। उनके बताए हुए मार्ग पर चलते हुए निषाद पार्टी ने शोषितों, वंचितों और पिछड़ों के हित में हमेशा आवाज उठाई है। उनकी पुण्य तिथि पर निषाद पार्टी सुप्रीमो के निर्देशानुसार पूर्व सांसद बहन फूलन देवी की समाजवादी पार्टी पोषित माफियाओं से संपत्ति को मुक्त करवाकर उनकी माता के नाम किए जाने के लिए जनपद स्तरीय ज्ञापन सौंपा जा रहा है।”

फूलन देवी के गांव को आदर्श गांव के तौर पर विकसित किया जाए-संजय निषाद

अपने इस पत्र में उन्होंने आगे कहा कि मांगों को रखते हुए उन्होंने कहा, “फूलन देवी की सपा पोषित माफियाओं से संपत्ति को मुक्त करवाकर उनकी माता को नाम की जाए। फूलन देवी की माता को सांसद की माता होने का अधिकार मिले। फूलन देवी के नाम पर महिलाओं के सेल्फ डिफेंस सेंटर खोले जाएं। पूर्व सांसद के गांव को आदर्श गांव के तौर पर विकसित किया जाए।” बता दें कि मंगलवार को फूलन देवी की पुण्य तिथि है।

Basti News: ट्रेन से कटकर सुसाइड, बस स्टेशन पर बरपा हंगामा, पुलिस कर रही मामले की जांच

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular