Wednesday, July 3, 2024
HomeGovernment ActionPithoragarh News: निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों का धरना प्रदर्शन,...

Pithoragarh News: निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों का धरना प्रदर्शन, प्रशासन पर भी लगाया मिली भगत का आरोप

- Advertisement -

INDIA NEWS (इंडिया न्यूज़), पिथौरागढ़ : धरने में शामिल लोगों का कहना है कि सरकारी मानकों को ताक पर रख कर, आए दिन तरह तरह से योजना बना कर निजी स्कूल प्रबंधक, छात्रों के जरिए लूट पर आमादा हैं। प्रशासन की मिलीभगत भी इस लूट में शामिल नजर आती है।

खबर में खास:-

  • निजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावकों का धरना प्रदर्शन
  • प्रशासन पर भी लगाया मिली भगत का आरोप
  • बातों का समाधान नहीं हो जाता धरना जारी रहेगा

प्रशासन की मिलीभगत भी इस लूट में शामिल

पिथौरागढ़ में निजी विद्यालयों की मनमानी के चलते अभिभावक अब धरना देने को विवश हो चले हैं। बता दें, यहां गांधी चौक में राज्य आंदोलनकारी गोपू महर के नेतृत्व में री एडमिशन, मेंटीनेंस, मेटीरियल फीस सहित अन्य मुद्दों को लेकर धरना दिया जा रहा है। जिसे तमाम अभिभावक समर्थन दे रहे हैं। अब पिथौरागढ़ व्यापार संघ भी इस मुहिम में शामिल हो गया है। धरने में शामिल लोगों का कहना है कि सरकारी मानकों को ताक पर रख कर, आए दिन तरह तरह से योजना बना कर निजी स्कूल प्रबंधक, छात्रों के जरिए लूट पर आमादा हैं। प्रशासन की मिलीभगत भी इस लूट में शामिल नजर आती है।

बातों का समाधान नहीं हो जाता धरना जारी रहेगा

बता दें, अब तक न कोई जांच और न ही कोई कार्यवाही इन स्कूलों के खिलाफ की गई है। इन सभी लोगो की मांग है कि बच्चों के विकास के नाम पर, एन. सी.ई.आर. टी. किताबों के अतिरिक्त अन्य पाठ्यक्रम की पुस्तकों और अन्य शुल्क शामिल कर, अभिभावकों से लूटी गई धनराशि उन्हें वापिस दिलाई जाए। वहीं व्यापार संघ अध्यक्ष का कहना है कि अभिभावकों के सीधेपन की वजह से निजी विद्यालय उनका भरपूर फायदा उठा रहे हैं। आंदोलनकारियों ने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक सभी बातों का समाधान नहीं हो जाता धरना जारी रहेगा।

Also Read: Haridwar News: कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के बाद शुरु करने जा रही कांग्रेस से जुड़ों यात्रा

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular