Saturday, June 29, 2024
HomeCrime NewsPithoragarh News: पिथौरागढ़ में ढाई साल से जेल में बंद महिला अपराधी फरार,...

Pithoragarh News: पिथौरागढ़ में ढाई साल से जेल में बंद महिला अपराधी फरार, साड़ी की रस्सी बनाकर दिवार को किया पार, पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Pithoragarh News: प्रदेश के पिथौरागढ़ में पुलिस की गिरफ्त से महिला कैदी के फरार होने से पुलिस विभाग की टीम में हड़कंप मंच गया है। फरार महिला नेपाल की निवासी है। पुलिस इस फरार महिला की तलाश में जुटी हुई है। यहां से गुजरने वाले सभी रास्ते सील कर दिए गए हैं व सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। कैदी महिला की तलाश में जगह-जगह छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने इस महिला कैदी को वर्ष 2021 एनडीपीएस एक्ट (NDPS Act) में पकड़ा था, जिसके बाद उसे कर्ट द्वारा जेल भेजा गया था।

ढाई साल से जेल में बंद थी महिला

सूत्रों के अनुसार फरार महिला नेपाल की रहने वाली है, जिसकी उम्र लगभग 25 वर्ष की है व नाम अनुष्का है। महिला पर एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज है। अनुष्का नशे की तस्करी करने के मामले में पकड़ी गई थी। बीते दिन(रविवार) को सुबह 4 बजे के करीब में महिला ने  साड़ी से रस्सी बनाई और जेल की दीवार फांदकर फरार हो गई।

गिरफ्तारी के लिए चलाया जा रहा चेकिंग अभियान

 सूचना देते हुए पिथौरागढ़ के एसपी लोकेश्वर सिंह ने बताया कि महिला विचाराधीन कैदी थी। इस मामले में जल्द ही फैसला भी आने वाला था, लेकिन उससे पहले ही वो पहले ही फरार हो गई। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीमें गठित की गई हैं और उसे गिरफ्तार करने के लिए सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

महिला अपराधी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा- पुलिस

जानकारी के अनुसार महिला मूल रूप से नेपाल की धारा जिला की रहने वाली बताई जा रही है। इस मामले पर पुलिस कुछ ज्यादा बोलने को तैयार तो नही लेकिन उनका दावा है कि महिला अपराधी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बताते चले कि महिला कैदी के फरार होने से जेल प्रशासन में हड़कप मच गया है। वहीं, इस घटना के बाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पोल खुल की है। इस घटना के बाद पुलिस की स्थिति हास्य का विषय बन चुकी है।

ALSO READ:  Nehru Yuva Kendra: नेहरू युवा केंद्र की भूमि को गलत ढंग से लीज को लेकर बावल, एसडीएम ने दिए जांच के निर्देश

Uttarakhand Weather Alert: नैनीताल समेत प्रदेश के इन जिलों में आज भारी बारिश की आशंका, जानें आपके शहर का हाल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular