Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionPithoragarh News: हिलवेज कंपनी के खिलाफ लोगों में आक्रोश, मनमानी के चलते...

Pithoragarh News: हिलवेज कंपनी के खिलाफ लोगों में आक्रोश, मनमानी के चलते लोगों को परेशानी

- Advertisement -

Pithoragarh News: (Outrage among people against Hillways Company) भारी विस्फोट के कारण पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा नीचे आ गया जिसकी वजह से इस मार्ग पर आवाजाही कर रहे सैकड़ों लोगों को भूखे प्यासे, रात गाड़ियों में बितानी पड़ी। जिसको लेकर स्थानीय लोगों में कंपनी के खिलाफ आक्रोश है।

खबर में खास:-

  • सीमान्त छेत्र में रोड कटिंग व चौड़ीकरण का कार्य चल रहा
  • मनमानी के लोगों को आसमान के निचे रात बितानी पड़ी
  • सड़क काटने को विस्फोट पर रोक लगायी

सीमान्त छेत्र में रोड कटिंग व चौड़ीकरण का कार्य चल रहा

टनकपुर- तवाघाट राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिथौरागढ़ के सीमान्त छेत्र में रोड कटिंग व चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है। जिसक जिम्मा हिलवेज कंपनी को दिया गया है। इसके साथ ही जोन 5 में चल रहे कार्य में भारी विस्फोट कर पहाड़ों को तोडा जा रहा है। जबकि कंपनी को माइनर विस्फोट की अनुमति प्राप्त हुई है। भारी विस्फोट के कारण पहाड़ का एक बड़ा हिस्सा नीचे आ गया जिसकी वजह से इस मार्ग पर आवाजाही कर रहे सैकड़ों लोगों को भूखे प्यासे, रात गाड़ियों में बितानी पड़ी। स्थानीय लोगों ने कंपनी के खिलाफ कई बार शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

मनमानी के लोगों को आसमान के निचे रात बितानी पड़ी

गौरतलब है कि 16 अप्रेल को केन्द्रीय वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल का दौरा भारत के पहले गाँव गुंजी में होना था जो भारी बर्फवारी व मौसम ख़राब होने के कारण स्थगित कर दिया गया। वहीं से लौट रहे तमाम अधिकारी, कर्मचारी, पत्रकारों सहित स्थानीय जनता लगभग 16 घंटे दोबाट नामक स्थान पर परेशान रहे।केन्द्रीय मंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन ने 3 दिन कंपनी को कार्य बंद करने के आदेश जारी किये थे लेकिन नियमों को दरकिनार कर हिलवेज की मनमानी के चलते सैकड़ों लोगों को रात खुले आसमान के निचे बितानी पड़ी।

सड़क काटने को विस्फोट पर रोक लगायी

लोगों का कहना है कि कंपनी के ठेकेदारों से बात करने पर वो शासन प्रशासन को जेब में रखने की बात करते हैं। इसके साथ ही स्थानीय लोगों में कंपनी के खिलाफ आक्रोश है। वहीं स्थानीय सांसद अजय टम्टा से इस मामले पर बात की गयी है। उनके अनुसार पहाड़ों में सड़क काटने को विस्फोट पर रोक लगायी गयी है। लेकिन हार्ड रौक को काटने के लिए विस्फोट का प्रयोग किया गया होगा। इसकी जानकारी लेकर कार्यवाही की जाएगी।

Also Read: Haldwani News: कुमाऊं कमीशनर और आईजी ने बेरोजगार युवाओं को दिए टिप्स

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular