Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPM Did Virtual Inauguration of Mayor Conference: पीएम मोदी ने काशी में...

PM Did Virtual Inauguration of Mayor Conference: पीएम मोदी ने काशी में किया मेयर सम्मेलन का वर्चुअल उद्घाटन, बोले- जनता ने विश्वास जताया और उसे हमें पूरा करना चाहिए

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
PM Did Virtual Inauguration of Mayor Conference: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को वाराणसी में भारतीय मेयर सम्मेलन का वर्चुअल उद्घाटन, जिसके बाद उन्होंने सम्मेलन में हिस्सा लेने आए मेयर को संबोधित करते हुए कहा कि काशी के सांसद होन के नाते आपका स्वागत करता हूं। समय ना होने के कारण वह काशी नहीं पहुंच सके और मुझे विश्वास है कि काशी वासियों ने आपके स्वागत में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी होगी। अगर कहीं कोई कमी रही होगी, इसके लिए मुझे क्षमा करें।

कार्यक्रम में प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में आगे कहा कि सभी शहरों को नदी उत्सव मनाना चाहिए और सात दिन तक शहर में नदी उत्सव के जरिए नदियों साफ की साफ सफाई के साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताएं शुरू करनी चाहिए।

काशी का विकास देश के विकास का रोडमैप बनेगा PM Did Virtual Inauguration of Mayor Conference

पीएम मोदी ने आगे कहा कि भारत और भारत के शहरों के विकास के लिए अनुभवों को साझा करेंगे। जनता ने विश्वास जताया और उसे हमें पूरा करना चाहिए और अच्छे परिणाम मिले इसके लिए कोशिश करनी चाहिए। मैं यूपी सरकार और केन्द्रीय मंत्री और मेयर सम्मेलन में हिस्सा लेने आए मेयर को बधाई देना चाहता हूं। काशी में आने के लिए आपका स्वागत है। काशी में हो रहे इस कार्यक्रम में कई तरह की संभावना देख रहा हूं। काशी विश्व के सबसे पुराने शहरों में था और आज ये आधुनिक शहरों में और काशी का विकास देश के विकास का रोडमैप बन सकता है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि शहर का जन्मदिवस मालूम होना चाहिए और शहर का जन्मदिवस धूमधाम से मनाया जाना चाहिए और हर आदमी के दिल में ये बात होनी चाहिए कि मेरा शहर ऐसा होना चाहिए। जिसमें सभी तरह की सुविधाएं होनी चाहिए।

काशी में जरूर घूमें PM Did Virtual Inauguration of Mayor Conference

पीएम मोदी ने मेयर सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा है कि आप काशी को जरूर घूमें और यहां के अनुभवों को अपने क्षेत्र में जाकर बांटे। काशी में जिस तरह का विकास हुआ है उसको देखें। जब आपका नेतृत्व अपने शहर में विकास कार्य करेगा तो काशी को जरूर ध्यान में रखें। आधुनिक युग में हम कैसे बढ़ें इस पर विचार करे। हर साल स्वच्छ शहर की घोषणा होती है। कुछ ही शहर इसमें शामिल हैं और बाकी में प्रयास नहीं किए जा रहे हैं। लिहाजा सभी मेयर संकल्प करें कि अगली बार आप और आपका शहर पीछे ना हो।

Read More: Arvind Kejriwal Will launch UP Election Campaign : अरविंद केजरीवाल दो जनवरी से लखनऊ में करेंगे यूपी चुनाव अभियान का शुभारंभ

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular