Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPM Modi gave a gift to Bundelkhand: प्यासे बुंदेलखंड को दी मोदी...

PM Modi gave a gift to Bundelkhand: प्यासे बुंदेलखंड को दी मोदी ने 6677 करोड़ की चुनावी सौगात, सपा पर बोला हमला

- Advertisement -

अजय त्रिवेदी, लखनऊ:
PM Modi gave a gift to Bundelkhand: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों के ठीक पहले सौगातों का सिलसिला जारी है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे और पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन के बाद अब बारी बुंदेलखंड की है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड झांसी, महोबा सहित कई जिलों को 6677 करोड़ रुपए की परियोजनाओं की सौगात दी। इस मौके पर उन्होंने सपा पर बुंदेलखंड की उपेक्षा करने और पिछड़ा बनाए रखने का आरोप भी लगाया। उन्होंने परिवारवाद का आरोप लगाते हुए पूर्ववर्ती सरकारों पर जमकर हमला बोला।

झांसी को दी 3414 करोड़ रुपए की सौगातें PM Modi gave a gift to Bundelkhand

प्रधानमंत्री ने महोबा में इस जिले सहित हमीरपुर, बांदा व ललितपुर में खेतों तक पांनी पहुंचाने वाली 3240 करोड़ रुपए की अर्जुन सहायक नहर परियोजना, रतौली बांध, मझगंवा चिल्ली सिंचाई परियोजना, भवानी बांध सहित पांच अन्य योजनाओं का लोकापर्ण किया। इनमें अकेले अर्जुन सहायक परियोजना 2655 करोड़ रुपए की लागत से तैयार हुई है। बुंदेलखंड के ही झांसी जिले में पहुंचे प्रधानमंत्री नें 600 मेगावाट के अल्ट्रा मेगा सोलर पार्क की सौगात दी।

PM Modi gave a gift to Bundelkhand

इस सोलर पार्क की लागत 3013 करोड़ रुपए है। बुंदेलखंड के झांसी में बन रहे डिफेंस कारीडोर में प्रधानमंत्री ने बुधवार को भारत डायनमिक्स लिमिटेड की 400 करोड़ रुपए की लागत से लगने वाली ईकाई का शिलान्यास भी किया। इसके अलावा झांसी शहर में बनकर तैयार हुए 1.30 करोड़ रुपए की लागत वाले एकता पार्क का भी लोकापर्ण किया। झांसी शहर के लिए प्रधानमंत्री ने कुल 3414 करोड़ रुपए की सौगातें दी हैं।

पिछली सरकारों पर साधा निशाना PM Modi gave a gift to Bundelkhand

इस मौके पर प्रधानमंत्री ने कहा कि जिस तरह से सरकार ने सूखे कच्छ को हरा भरा कर वहां के लोगों व खेतों तक पानी पहुंच दिया है वैसी ही सफलता बुंदेलखंड में चाहते हैं। उन्होने कहा कि हमारी सरकार राजनीति नहीं करती है बल्कि समस्याओं का समाधान की राष्ट्रनीति करती है। मोदी ने पिछली सरकारों को बुंदेलखंड की बदहाली का दोषी ठहराया और कहा कि हम काम करते हुए नहीं थकते और लूट करते हुए नहीं। पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि बुंदलखंड की सिंचाई परियोजनाओं को पूरा करने में कोई दिलचस्पी नहीं ली गयी।

PM Modi gave a gift to Bundelkhand2

यहां के गरीब परिवारों को पानी जैसी मूलभूत जरुरतों से वंचित रखा गया पर भाजपा की सरकार ने नल से जल पहुंचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि माफियाओं पर बुलडोजर चल रहा है तो विरोधी हायतौबा मचा रहे हैं। प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश के दो दिनों के दौरे पर हैं। शनिवार को वह राजधानी लखनऊ में देश भर के पुलिस महानिदेशकों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

Read More: 56th DGP Conference in Lucknow: गृह मंत्री अमित शाह ने 56वें डीजीपी सम्मेलन का किया शुभारंभ, पीएम मोदी 20 और 21 नवंबर को होंगे शामिल

Connect Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular