Monday, July 1, 2024
HomePoliticsPM Modi in Varanasi: पीएम ने 'काशी तमिल संगमम' का किया उद्घाटन,...

PM Modi in Varanasi: पीएम ने ‘काशी तमिल संगमम’ का किया उद्घाटन, कही ये बात

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),PM Modi in Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार (17 दिसंबर) को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे। यहाँ उन्होंने नमो घाट पर काशी तमिल संगमम का शुभारंभ किया। इसके बाद पीएम ने कन्याकुमारी और वाराणसी के बीच काशी तमिल संगमम एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। बता दें, 17-31 दिसंबर तक आयोजित होने वाले काशी तमिल संगमम में तमिलनाडु और पुडुचेरी के 1,400 गणमान्य व्यक्ति भाग लेंगे।

‘तमिलनाडु से काशी आने का मतलब, महादेव के एक घर से उनके दूसरे घर आना है

बता दें, पीएम ने कशी -तमिल संगमम के उद्घटान के बाद पीएम ने अपने संबोधन की शुरुआत “हर हर महादेव” के उद्घोष के साथ की। उन्होंने कहा, ‘तमिलनाडु से काशी आने का मतलब, महादेव के एक घर से उनके दूसरे घर आना है। इस दौरान पीएम ने यह भी कहा कि जो लोग तमिलनाडु से आए हैं, उन्हें मेरे भाषण का तमिल अनुवादित संस्करण सुनने के लिए ईयरफोन का इस्तेमाल करना चाहिए। यहाँ पहली बार एआई तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है।

कशी और तमिल के बीच संबंध भावनात्मक और रचनात्मक दोनों

मालूम हो, काशी तमिल संगमम में पीएम के भाषण में एक नया प्रयोग किया गया। यहाँ तमिल समझने वाले लोगों के लिए भाषिनी के माध्यम से एक साथ AI आधारित तमिल अनुवाद किया गया। पीएम ने यह भी कहा, काशी और तमिल के बीच संबंध भावनात्मक होने के साथ-साथ रचनात्मक भी हैं। अगर 140 करोड़ देशवासी इस संकल्प से भर जाएं कि अब देश को आगे ले जाना है, हर एक की जिंदगी बदलनी है। तो अगले 25 साल में देश विकसित भारत हर हाल में बनके रहेगा। इसके आगे उन्होंने कहा ‘हम आज जो बो रहे हैं वह कल वट वृक्ष बन जाएगा। इसकी छाया आपके ही बच्चों को प्राप्त होगी।

also read : PM Modi In Varanasi: आज पीएम मोदी वाराणसी को देंगे बड़ी सौगात! 19,150 करोड़ की परियोजनाओं के साथ इन ट्रेन को दिखाएंगे हरी झंडी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular