Monday, July 15, 2024
HomeLatest NewsAyodhya News: प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता पीएम मोदी को देने, आज...

Ayodhya News: प्राण प्रतिष्ठा समारोह का न्योता पीएम मोदी को देने, आज सीएम योगी के साथ और कौन-कौन होंगे शामिल?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ayodhya News: अयोध्या श्रीराम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां तेज है। दिल्ली में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए की गई तैयारियों और विकास परियोजनाओं की समीक्षा मंगलवार यानि आज होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए अयोध्या के कमिश्नर गौरव दयाल व डीएम नितीश कुमार दिल्ली रवाना हो गए हैं। वहीं कमिश्नर ने सोमवार को अफसरों के साथ बैठक की।

अयोध्या की परियोजनाओं का खाका लेकर कमिशनर व डीएम पहुंचे दिल्ली 

श्रीराम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर होने वाली दिल्ली की बैठक अहम मानी जा रही है। इस बैठक में शामिल होने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ भी पहुंच रहे हैं। इसके अलावा श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारियों की भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं। बैठक में प्राण प्रतिष्ठा के लिए अब तक की गई तैयारियों के ब्यौरे के साथ और अयोध्या की परियोजनाओं का खाका लेकर अयोध्या के कमिशनर व डीएम भी पहुंच रहे हैं। इस बात की संभावना है कि सीएम की मौजूदगी में ही पीएम के समक्ष प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों और विकास कार्यों का खाका पेश किया जाएगा।

समारोह की तैयारियों और विकास परियोजनाओं की समीक्षा को लेकर बैठक

दिल्ली में होने वाली इस समीक्षा को लेकर सोमवार को देर शाम कमिश्नर ने एडीए में डीएम नितीश कुमार, वीसी विशाल सिंह समेत अन्य अफसरों के साथ अहम बैठक की। वहीं अयोध्या की बड़ी परियोजनाओं के साथ प्राण प्रतिष्ठा में होने वाली भीड़ को सहेजने को लेकर बनाए गए प्लान पर फिर से चर्चा की गई। इसके पूर्व अफसरों ने पार्किंग सहित अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। कमिश्नर गौरव दयाल ने बताया कि दिल्ली में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों और विकास परियोजनाओं की समीक्षा होगी। इसके लिए वह और डीएम दिल्ली जा रहे हैं। इसके आगे की जानकारी दिल्ली में ही होगी।

प्राण प्रतिष्ठा की तिथि हो सकती है तय

श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 15 से 24 जनवरी 2024 के बीच प्रस्तावित है। इस प्राण प्रतिष्ठा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। सूत्रों की मानें तो श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने इसकी जानकारी पीएमओ को पहले ही दे दी है। बैठक में ही पीएम को निमंत्रण देने की योजना है। साथ ही ऐसी भी संभावना जताई गई है कि मंगलवार की समीक्षा बैठक के बाद प्राण प्रतिष्ठा की तारीख सामने आ सकती है। वहीं अफसरों को नए निर्देश मिल सकते हैं।

Read more: Mathura News : मथुरा में साइबर ठगों से पुलिस की मुठभेड़, पैर में गोली लगने से आरोपी घायल

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular