Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPM Modi Lay Foundation Stone Of Ganga Expressway: प्रधानमंत्री मोदी ने शाहजहांपुर...

PM Modi Lay Foundation Stone Of Ganga Expressway: प्रधानमंत्री मोदी ने शाहजहांपुर में गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास, बोले- यूपी प्लस योगी, बहुत हैं उपयोगी

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, शाहजहांपुर:
PM Modi Lay Foundation Stone Of Ganga Expressway: शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के शाहजहांपुर में 594 किमी लंबे गंगा एक्सप्रेस-वे की नींव रखी। इसके बाद पीएम ने कार्यक्रम में मौजूद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कल ही पंडित राम प्रसाद बिस्मिल, अशफाक उल्लाह खान, ठाकुर रौशन सिंह का बलिदान दिवस है। अंग्रेजी सत्ता को चुनौती देने वाले शाहजहांपुर के इन तीनों सपूतों को 19 दिसंबर को फांसी दी गई थी। भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्योछावर कर देने वाले ऐसे वीरों का हम पर बहुत बड़ा कर्ज है।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि मां गंगा सारे मंगलों की, सारी उन्नति प्रगति की स्रोत हैं। मां गंगा सारे सुख देती हैं, और सारी पीड़ा हर लेतीं हैं। ऐसे ही गंगा एक्सप्रेस-वे भी उत्तर प्रदेश की प्रगति के नए द्वार खोलेगा। ये जो आज यूपी में एक्सप्रेस-वे का जाल बिछ रहा है, जो नए एयरपोर्ट बनाए जा रहे हैं, नए रेलवे रूट बन रहे हैं, वो यूपी के लोगों के लिए अनेक वरदान एक साथ लेकर आ रहे हैं।

डबल इंजन की सरकार का फोकस यूपी के विकास पर PM Modi Lay Foundation Stone Of Ganga Expressway

पीएम ने संबोधन में कहा है कि उत्तर प्रदेश में आज जो आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है वो ये दिखाता है कि संसाधनों का सही उपयोग कैसे किया जाता है। पहले जनता के पैसे का क्या-क्या इस्तेमाल हुआ है ये आप लोगों ने भली-भांति देखा है, लेकिन आज उत्तर प्रदेश के पैसे को उत्तर प्रदेश के विकास में लगाया जा रहा है। जब पूरा यूपी एक साथ बढ़ता है तो देश आगे बढ़ता है। इसलिए डबल इंजन की सरकार का फोकस यूपी के विकास पर है। सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र के साथ हम यूपी के विकास के लिए ईमानदारी से प्रयास कर रहे हैं।

यूपी में करीब 80 लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए PM Modi Lay Foundation Stone Of Ganga Expressway

पीएम मोदी ने प्रदेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा है कि योगी जी के नेतृत्व में यहां सरकार बनने से पहले, पश्चिम यूपी में कानून-व्यवस्था की क्या स्थिति थी, इससे आप भलीभांति परिचित हैं। पहले यहां क्या कहते थे? दिया बरे तो घर लौट आओ! क्योंकि सूरज डूबता था, तो कट्टा लहराने वाले सड़कों पर आ धमकते थे। आज पूरे यूपी की जनता कह रही है- यूपी प्लस योगी, बहुत हैं उपयोगी।

पीएम ने आगे कहा कि आप याद करिए 5 साल पहले का हाल। राज्य के कुछ इलाकों को छोड़ दें तो दूसरे शहरों और गांव-देहात में बिजली ढूंढे नहीं मिलती थी। डबल इंजन की सरकार ने ना सिर्फ यूपी में करीब 80 लाख मुफ्त बिजली कनेक्शन दिए, बल्कि हर जिले को पहले से कई गुना ज्यादा बिजली दी जा रही है।

कुछ राजनीतिक दलों को देश के विकास से दिक्कत PM Modi Lay Foundation Stone Of Ganga Expressway

प्रधानमंत्री ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा है कि जो भी समाज में पीछे है, पिछड़ा हुआ है, उसे सशक्त करना, विकास का लाभ उस तक पहुंचाना, हमारी सरकार की प्राथमिकता है। यही भावना हमारी कृषि नीति में, किसानों से जुड़ी नीति में भी दिखती है। हमारे यहां कुछ राजनीतिक दल ऐसे रहे हैं जिन्हें देश की विरासत से भी दिक्कत है और देश के विकास से भी। देश की विरासत से दिक्कत क्योंकि इन्हें अपने वोटबैंक की चिंता ज्यादा सताती है। देश के विकास से दिक्कत क्योंकि गरीब की, सामान्य मानवी की इन पर निर्भरता दिनों-दिन कम हो रही है।

पीएम ने आगे कहा कि इन लोगों को गंगा जी के सफाई अभियान से दिक्कत है। यही लोग हैं जो आतंक के आकाओं के खिलाफ सेना की कार्रवाई पर सवाल उठाते हैं। यही लोग हैं जो भारतीय वैज्ञानिकों की बनाई मेड इन इंडिया कोरोना वैक्सीन को कठघरे में खड़ा कर देते हैं। इन लोगों को काशी में बाबा विश्वनाथ का भव्य धाम बनने से दिक्कत है। इन लोगों को अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य मंदिर बनने से दिक्कत है।

प्रदेश की जनता के लिए 5 वरदान PM Modi Lay Foundation Stone Of Ganga Expressway

  • पहला वरदान- लोगों के समय की बचत।
  • दूसरा वरदान- लोगों की सहूलियत में बढोतरी, सुविधा में बढोतरी।
  • तीसरा वरदान- यूपी के संसाधनों का सही उपयोग।
  • चौथा वरदान- यूपी के सामर्थ्य में वृद्धि।
  • पांचवा वरदान- यूपी में चौतरफा समृद्धि।

Read More: Income Tax Raids on SP Leaders: सपा प्रमुख अखिलेश यादव के करीबियों के आवासों पर आयकर विभाग का छापा

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular