Saturday, July 6, 2024
HomeBreaking NewsPM Modi Mann Ki Baat 100th Episode: मन की बात कार्यक्रम में PM...

PM Modi Mann Ki Baat 100th Episode: मन की बात कार्यक्रम में PM मोदी हरदोई के बांसा गांव की इस कम्युनिटी लाइब्रेरी की कर चुके हैं जमकर तारीफ, जानें वजह

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)PM Modi Mann Ki Baat 100th Episode: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबसे पीएम बने हैं। उन्होंने तब से ही एक मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित करते आए हैं। इसी कड़ी में आज उनके इस मासिक प्रसारित  होने वाले प्रोग्राम का 100वां एपिसोड होगा। उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले के एक छोटे से गांव बांसा ने एक ऐसी उपलब्धि बनाई जिसका जिक्र देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने 22 नवंबर 2022 को अपने “मन की बात” कार्यक्रम में करके पूरे जिले को गौरवान्वित कर दिया।

“कम्युनिटी लाइब्रेरी” के रूप में हुई थी शुरुआत

देश के लाखों गांवों में चयनित ये गांव हरदोई के मल्लावां थाना क्षेत्र में है। जहां जतिन ललित सिंह ने सन 2020 में एक कम्युनिटी लाइब्रेरी की शुरुआत की जो निशुल्क रही और आगे चलकर वह डिजिटल लाइब्रेरी के रूप में जानी गई। इस लाइब्रेरी में बच्चों, बुजुर्गों और युवाओं के पढ़ने की लगन से ही मन प्रफुल्लित हो जाता है। इस लाइब्रेरी पर और इसके कामों पर पीएम मोदी की नजर पड़ी और उन्होंने अपने मन की बात में इस बात का जिक्र किया।

PM ने जिनका किया जिक्र उनको किया जाएगा सम्मानित

हरदोई के लोगों के लिए फक्र की बात है कि देश के पीएम ने हरदोई में चल रही एक कम्युनिटी लाइब्रेरी का जिक्र करके हज़ारों लाखों युवाओं ,बच्चों और बुजुर्गों को प्रेरित किया और जतिन ललित सिंह को भी सम्मानित किया। आज नरेंद्र मोदी के मन की बात के 100 एपिसोड पूरे हो रहे हैं और जिन-जिन लोगों की उन्होंने सराहना की उन सभी को सम्मानित किया जा रहा है।

2020 में शुरू हुई थी यह लाइब्रेरी

जतिन ललित सिंह बताते हैं कि उनके लिए बेहद गर्व की बात है कि पीएम ने देश के कितने ही गांवों से एक बांसा गांव को चुना और उनकी कम्युनिटी लाइब्रेरी को पसंद किया। उनके लिए उनके परिवार के लिए और पूरे हरदोई के लिए गौरवान्वित करने वाली बात रही। बांसा गांव के प्रधान संपूर्णानंद कहते हैं कि 2020 में जब यह लाइब्रेरी शुरू हुई तब से ही निशुल्क है और उनको काफी खुशी होती है कि प्रधानमंत्री ने उनके गांव का नाम का जिक्र करके उन्हें और वहां की जनता को गौरवान्वित किया है।

PM Modi Mann Ki Baat 100th Episode: Noida के इनडोर स्टेडियम में 5000 लोग सुनेंगे PM मोदी के “मन की बात”कार्यक्रम

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular