Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsPM Modi Mann Ki Baat 100th Episode: PM Modi  के "Mann Ki Baat"...

PM Modi Mann Ki Baat 100th Episode: PM Modi  के “Mann Ki Baat” की बात का आज 100वां एपिसोड होगा प्रसारित, नई दिल्ली से UN तक रहेगी गूंज; Modi के सेंचुरी शॉट के लिए BJP कितनी तैयार?

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़)PM Modi Mann Ki Baat 100th Episode: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जबसे पीएम बने हैं। उन्होंने तब से ही एक मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ कार्यक्रम को संबोधित करते आए हैं। इसी कड़ी में आज उनके इस मासिक प्रसारित  होने वाले प्रोग्राम का 100वां एपिसोड होगा। इस ऐतिहासिक क्षण को यादगार बनाने के लिए BJP पार्टी और सरकार पूरे देश में इसकी लाइव स्क्रीनिंग की करने जा रही है। यहां पर ध्यान देने वाली ये है यह कि PM  मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम न सिर्फ देश में बल्कि  दुनिया के विभिन्न हिस्सों में भी लाखों लोगों को इसे जोड़ा जाएगा। या फिर दूसरे शब्दों में ये कह लीजिए की लाखों लोग इससे जुड़ेंगे।

UN मुख्यालय में भी होगा Live प्रसारण

इसी का परिणाम है कि अमेरिका के  न्यूयॉर्क स्थित संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय यानी यूएन में भी पीएम के ‘मन की बात’ का 100वां एपिसोड का सीधा प्रसारण किया जाएगा। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण तय समय अनुसार सुबह 11 बजे किया जाएगा। लेकिन न्यूयॉर्क की घड़ी के समय के अनुसार इस दौरान वहां पर रात के 1:30 बज रहे होंगे। बता दें कि इसे आकाशवाणी समेत विभिन्न प्लेटफॉर्मों पर सुना जा सकेगा।

 हर विधानसभा में लगभग 100 से ज्यादा जगहों पर कार्यक्रम 

अगर इस कार्यक्रम के लिए पार्टी की तौयारी के बारे में बात करें तो पार्टी की ओर से प्रदेश के बूथ स्तर पर लगभग 55 हजार सेंटरों में इसके प्रसारण की व्यवस्था की गई है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश के हर विधानसभा में लगभग 100 से ज्यादा जगहों पर इसे बड़े स्तर पर आयोजित किए जाने की तैयारी है। जिसमें स्थानीय सांसद, विधायक एवं अन्य जन-प्रतिनिधि और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहकर कार्यक्रम की व्यवस्था की खुद देखभाल करेंगे क्योंकि पार्टी आलाकमान से ऐसा करने को कहा गया है। वहीं, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी मुरादाबाद के बिलारी में और प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में मौजूद रहकर कार्यक्रम पर नज़र रखेंगे।

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular