Tuesday, July 16, 2024
HomeBreaking NewsPM Modi on ITV: कांग्रेस बनी राम मंदिर के निर्माण में रुकावट,...

PM Modi on ITV: कांग्रेस बनी राम मंदिर के निर्माण में रुकावट, PM मोदी ने विपक्ष पर किया हमला

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), PM Modi on ITV: लोकसभा चुनाव 2024 के 5 चरणों का मतदान खत्म हो गया है। लेकिन कभी 2 चरणों के वोटिंग होना बाकी की। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया न्यूज, NewsX और The Sunday Guardian को अपना सॉलिड इंटरव्यू दिया है। जिसमें उन्होंने लोकसभा चुनाव में विकास, रोजगार और महंगाई जैसे मुद्दों के साथ-साथ राम मंदिर को लेकर भी विपक्ष पर खूब निशाना साधा।

ये भी पढ़ें:- PM Modi on ITV: I.N.D.I गठबंधन की Manifesto में मुस्लिम लीग की छाप, बोले पीएम मोदी

पीएम मोदी ने इंटरव्यू में राम मंदिर के मुद्दे पर विपक्ष को घेराव करते हुए उन्होंने कांग्रेस द्वारा राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकराए जाने को वोट बैंक की राजनीति करार दिया। उन्होंने कहा, कांग्रेस ने इतने वर्षों तक इस मामले को लटकाए रखा क्योंकि उन्हें लगता था कि अगर राम मंदिर बनेगा तो उनकी वोट बैंक की पॉलिटिक्स को तकलीफ पहुंच जाएगी।

कांग्रेस ने राम मंदिर के निर्माण में रुकावटें डाली

iTV नेटवर्क के साथ इंटरव्यू के दौरान PM मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने राम मंदिर के निर्माण को रोकने की पूरी कोशिश की। उन्होंने अदालत में पूरा प्रयास किया कि अयोध्या में राम मंदिर न बन सके। पीएम ने कहा कि ये फैक्ट है कि कांग्रेस ने ही राम मंदिर के निर्माण में रुकावटें डाली हैं।

लड़ाई लड़ने वाले ने निमंत्रण स्वीकार लेकिन….

पीएम ने कहा कि कांग्रेस के अड़ंगे के बावजूद सुप्रीम कोर्ट का फैसला राम मंदिर के पक्ष में आया। सुप्रीम कोर्ट ने राम जन्मभूमि ट्रस्ट बनाया। इसके बाद ट्रस्ट के लोग पुरानी सारी बातें भूलकर राम मंदिर के अभिषेक के लिए कांग्रेस को निमंत्रण देने गए, लेकिन कांग्रेस के लोगों ने इसे अस्वीकार कर दिया। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि मंदिर के खिलाफ सालों तक लड़ाई लड़ने वाले इकबाल अंसारी ने न सिर्फ मंदिर के अभिषेक का निमंत्रण स्वीकार किया, बल्कि कार्यक्रम में हिस्सा भी लिया।

ये भी पढ़ें:- PM Modi on ITV: देश में सड़कों का कितनी तेजी से हो रहा विकास, PM मोदी ने बताया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular