Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsPM Modi on ITV: इस बार के चुनावों को लेकर ये क्या...

PM Modi on ITV: इस बार के चुनावों को लेकर ये क्या बोल गए PM मोदी

- Advertisement -

India News UP, PM Modi on ITV: देश में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं. इसी बीच प्रधानमंत्री मोदी ने इंडिया न्यूज, NewsX और The Sunday Guardian को अपना सॉलिड इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में प्रधानमंत्री मोदी ने कई मसलों पर बात की इतना ही नहीं उन्होंने अपने चिरपरिचति अंदाज में हर सवाल का जवाब दिया।

जिम्मेवारी बढ़ रही है: PM Modi on ITV

इंटरव्यू के दौरान इंडिया न्यूज के एडिटर इन चीफ राणा यशवंत ने जब पीएम मोदी से उनकी लोकप्रियता को लेकर सवाल किया तो पीएम मोदी ने कहा वे अनुभव करते हैं कि उनकी जिम्मेवारी बढ़ रही है और मैं ये देख रहा हूं कि चुनाव की ओनरशिप जनता जनार्दन ने ले ली है। अब राजनीतिक पार्टियां चुनाव नहीं लड़ रही हैं। इस चुनाव की ओनरशिप जनता ने ले ली है और नतीजे भी जनता की इच्छा से ही आने वाले हैं।

देश में अब तक 5 चरणों में हो चुका चुनाव

लोकसभा चुनाव 2024 धीरे-धीरे अब अपने समाप्ति की ओर बढ़ रहा है। बीते 19 अप्रैल को चुनाव की शुरुआत हुई थी और अब तक देश के विभिन्न राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में 5 चरणों के चुनाव समाप्त हो चुके हैं। अब छठे चरण का चुनाव 25 मई और सातवें जो कि आखिरी चरण का चुनाव है उसके लिए मतदान 1 जून को संपन्न कराया जाएगा। छठे चरण में 8 राज्‍यों की 58 सीटों पर और सातवें चरण में 8 राज्‍यों की 57 सीटों पर वोटिंग होगी. 4 जून को सभी के नतीजे एक साथ आएंगे।

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular