Thursday, July 4, 2024
Homeटॉप न्यूज़Cyclone Michaung को लेकर PM मोदी ने की जगन रेड्डी से...

Cyclone Michaung को लेकर PM मोदी ने की जगन रेड्डी से बात, हर संभव मदद देने का दिया आश्वासन

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Cyclone Michaung: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने बंगाल की खाड़ी और दक्षिण अंडमान सागर के ऊपर बन रहे चक्रवात ‘माइचौंग’ के मजबूत होने के कारण अलर्ट जारी किया है। चक्रवात मिचौंग के चेन्नई को छोड़ कर आंध्र प्रदेश के नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच मंगलवार की सुबह 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चलने वाली हवाओं के साथ टकराने की उम्मीद है।

पीएम मोदी ने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री को फोन किया (Cyclone Michaung)

अगले 24 घंटों के दौरान बंगाल की दक्षिण-पश्चिम खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान में तब्दील होने की संभावना है। इसके बाद, यह 4 दिसंबर तक दक्षिण आंध्र प्रदेश और निकटवर्ती उत्तरी तमिलनाडु तटों से होते हुए पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंच जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चक्रवात मिचौंग के मद्देनजर तैयारियों का जायजा लेने के लिए आंध्र प्रदेश के सीएम वाईएस जगन मोहन रेड्डी से बात की और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने सभी शीर्ष अधिकारियों को हरसंभव मदद सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

6 दिसंबर तक भारी बारिश का अनुमान

अलर्ट ने पुडुचेरी सरकार को पुडुचेरी, कराईकल और यानम क्षेत्रों के कॉलेजों में छुट्टी घोषित करने के लिए प्रेरित किया है और अन्य राज्य सरकारों को अपनी प्रतिक्रिया टीमों को स्टैंडबाय पर रखने के लिए कहा है। राज्य आपदा प्रतिक्रिया दल के 100 से अधिक सदस्य तमिलनाडु के कांचीपुरम जिले में पहुंच गए हैं, जिसके चक्रवात से प्रभावित होने की संभावना है। दक्षिणी रेलवे ने 3 से 6 दिसंबर के बीच तमिलनाडु में 118 ट्रेनों को रद्द कर दिया है, जिनमें राज्य के अंदर की लंबी दूरी की ट्रेनें भी शामिल हैं। उत्तरी तटीय तमिलनाडु और पुडुचेरी में 3 और 4 दिसंबर को भारी बारिश होगी, जो उसके बाद कम हो जाएगी। तटीय आंध्र प्रदेश में 6 दिसंबर तक भारी बारिश जारी रहेगी। ओडिशा में भी 6 दिसंबर तक भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।

ALSO READ: आज ही के दिन क्यों मनाया जाता है राष्ट्रीय प्रदूषण नियंत्रण दिवस? जानें क्या है सबसे बड़ी त्रासदी से लिंक

PM मोदी के साथ मेलोनी ने शेयर की फोटो, लिखा कुछ ऐसा यूजर्स टूट पड़े 

Bhopal Gas Tragedy: आज भोपाल गैस की 39वीं बरसी, पीड़ितों ने बताई आपबीती

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular