Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPM Modi: आज PM मोदी पुष्य नक्षत्र में करेंगे नामांकन, यहां जानिए...

PM Modi: आज PM मोदी पुष्य नक्षत्र में करेंगे नामांकन, यहां जानिए पूरा शेड्यूल

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),PM Modi: काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव से अनुमति मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को कलक्ट्रेट सभाकक्ष में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उन्हें तीसरी बार वाराणसी से भाजपा का उम्मीदवार घोषित किया गया है। तीसरी बार भी नामांकन दाखिल करेंगे। वे गंगा सप्तमी और पुष्य नक्षत्र में सुबह 11 बजे के बाद नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

नामांकन से पहले प्रधानमंत्री मंगलवार सुबह करीब 9 बजे दशाश्वमेध घाट पर मां गंगा के दर्शन कर सकते हैं। यहीं स्नान भी करेंगे। नमो घाट तक क्रूज लेने का भी सुझाव दिया जाता है। इसके बाद वह काल भैरव मंदिर जाएंगे और फिर से कलेक्टर के पास नामांकन जमा करने जाएंगे।

नामांकन के बाद करेंगे कार्यकर्ताओं के साथ बैठक

रुद्राक्ष अपने प्रदर्शन के बाद कन्वेंशन सेंटर में कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे। गंगा सप्तमी और नक्षत्र राज पूषा मंगलवार को होगी। इसलिए रवि योग ग्रहों के लिए अच्छी स्थिति बनाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन अगर आप कुछ करेंगे तो आपकी मनोकामनाएं पूरी हो जाएंगी। पूषा नक्षत्र में जब कोई कार्य किया जाता है तो उसका पूरा होना निश्चित माना जाता है। यह माना जाता है कि प्रधानमंत्री केवल इस विशेष सयोग में ही नामांकन करेंगे।

Also Read: दुल्हन की हुईं 32 शादियां, दूल्हे अब भी कुंवारे

PM Modi के नामांकन में शामिल होंगे ये नोता

बीजेपी नेताओं के अनुसार प्रधानमंत्री के नामांकन में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के अलावा 12 सीएम शामिल होंगे। जिसमें बिहार के सीएम नीतिश कुमार, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, हरियाणा के नायब सिंह सैनी, असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, , राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा, महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, सिक्किम के मुख्यमंत्री प्रेम सिंह तमांग, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा शामिल होंगे। इसके साथ ही रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह भी पीएम मोदी के नामांकन में शामिल होंगे।

Also Read: UP Weather: आज खिलेगी धूप या होगी झमाझम बारिश? जानें मौसम की अपडेट

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular