Sunday, May 19, 2024
HomeBreaking NewsPM Modi UAE Visit Live: अबू धाबी में पीएम मोदी का संवोधन...

PM Modi UAE Visit Live: अबू धाबी में पीएम मोदी का संवोधन शुरू, कहा- हर कोई कह रहा भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), PM Modi UAE Visit Live: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मंगलवार से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की दो दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं। PM मोदी 14 फरवरी को पीएम मोदी अबू धाबी में बोचासनवासी श्री अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण संस्था (BAPS) हिंदू मंदिर का उद्घाटन करेंगे। लेकिन उससे पहले आज प्रधानमंत्री मोदी अबू धाबी में एक सामुदायिक कार्यक्रम ‘अहलान मोदी’ में भारतीय समुदाय को संबोधित कर रहे हैं।


9:18 PM

अबू धाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया है कि उनके तीसरे कार्यकाल में भारत तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। उन्होंने कहा कि मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरी होने की गारंटी।


9:16 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 1.5 लाख से अधिक भारतीय छात्र संयुक्त अरब अमीरात के स्कूलों में पढ़ रहे हैं। पिछले महीने यहां आईआईटी दिल्ली परिसर में मास्टर कोर्स शुरू किया गया था और जल्द ही दुबई में एक नया सीबीएसई कार्यालय खोला जाएगा। ये संस्थान यहां भारतीय समुदाय को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान करने में सहायक होंगे।


9:11 PM

UAE भारत का तीसरा सबसे बड़ा व्यापार भागीदार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, हमारा रिश्ता प्रतिभा, नवाचार और संस्कृति का है। अतीत में हमने हर दिशा में अपने संबंधों को फिर से सक्रिय किया है। दोनों देश साथ-साथ चले हैं, साथ-साथ आगे बढ़े हैं। आज UAE भारत का तीसरा सबसे बड़ा व्यापार भागीदार है। आज UAE सातवां सबसे बड़ा निवेशक है। ईज ऑफ लिविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस में दोनों देश काफी सहयोग कर रहे हैं।


9:08 PM

PM कहा, आज भी हमारे बीच जो एमओयू साइन हुए हैं वे इसी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ा रहे हैं। हम अपनी वित्तीय प्रणाली को एकीकृत कर रहे हैं। टेक्नोलॉजी और इनोवेशन के क्षेत्र में भारत और यूएई की साझेदारी लगातार मजबूत हो रही है। समुदाय और संस्कृति के क्षेत्र में, भारत-यूएई ने जो हासिल किया है वह दुनिया के लिए एक मॉडल है।


9:05 PM

अबू धाबी में एक मंदिर बनाने का प्रस्ताव दियाः PM मोदी

अहलान मोदी कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 2015 में जब मैंने आप सभी की ओर से उन्हें(शेख मोहम्मद बिन जायद) अबू धाबी में एक मंदिर बनाने का प्रस्ताव दिया, तो उन्होंने तुरंत इसके लिए हां कह दी। अब इस भव्य (BAPS) मंदिर का उद्घाटन करने का समय आ गया है।

9:03 PM

पीएम मोदी ने कहा कि हम अच्छे भविष्य की शुरुआत कर रहे हैं। उन्हें इस दौरान अरबी भाषा में बोलते हुए कहा कि मैंने कोशिश की।


9:01 PM

पीएम मोदी ने कहा कि कम्युनिटि और कल्चर के मामले में भारत-UAE के संबंध दुनिया के लिए एक मॉडल है।


8:58 PM

पीएम मोदी ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति और ब्रदर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मिलता हूं तो वो भारतीयों की तारीफ करते हैं। नाहयान यूएई के विकास में आपकी भूमिक की तारीफ करते हैं।


8:55 PM

10 साल में ये मेरा 7वां यूएई दौराः PM

पीएम मोदी ने कहा कि 10 वर्षों में ये मेरी 7वीं UAE यात्रा है। ब्रदर शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान आज भी मुझे लेने एयरपोर्ट आए थे। उनकी गर्मजोशी आज भी वो ही थी जो पहली बार लेने आए थे तब थी. यही बात उन्हें खास बनाती है।


8:53 PM

उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि चार बार भारत में हमें भी उनका स्वागत करने का मौका मिला। वो गुजरात आए थे तब लाखों लोग सड़क के दोनो तरफ जमा हो गए थे। जानते हैं क्यों, क्योंकि जिस तरह वो UAE में आपका ध्यान रख रहे हैं, आपके हितों की चिंता करते हैं… वैसा कम ही देखने को मिलता है। इसलिए उन्हें धन्यवाद बोलने के लिए वो सारे लोग घरों से बाहर निकल आए।


8:50 PM

अहलान मोदी कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं अपने परिवार वालों से मिलने आया हूं। जहां आपका जन्म हुआ, उस मिट्टी की खुशबू लेकर आया हूं और 140 करोड़ लोगों का संदेश लेकर आया हूं। भारत को तुम पर गर्व है।


8:48 PM

भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद: PM मोदी

अबू धाबी में ‘अहलान मोदी’ कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कहा, आज अबू धाबी में आपने एक नया इतिहास रचा है। आप यूएई के कोने-कोने से और भारत के अलग-अलग राज्यों से यहां आए हैं। लेकिन सभी के दिल जुड़े हुए हैं। इस ऐतिहासिक स्टेडियम में, हर दिल की धड़कन, हर सांस, हर आवाज कहती है। भारत-यूएई दोस्ती जिंदाबाद…


8:45 PM

PM मोदी ने भारतीयों को संबोधित करते हुए अपने भाषण की शुरुआत नमस्कार के साथ की। उन्होंने कहा कि आप लोगों ने (भारतीयों) ने इतिहास रच दिया है।

ALSO READ:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular