Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatPM Modi: 5 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों वाला प्रदेश होगा यूपी, समुद्र के...

PM Modi: 5 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों वाला प्रदेश होगा यूपी, समुद्र के रास्ते से यूपी गुजरात से जुड़ेगा

- Advertisement -

PM Modi: (UP will be a state with 5 international airports, directly connected to Gujarat by sea) लखनऊ में आयोजित यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में प्रधानमंत्री ने दिया ख़ास भाषण। कहा बहुत जल्द UP देश के उस इकलौते राज्य के तौर पर जाना जाएगा, जहां 5 अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर से यूपी सीधे समुद्र के रास्ते से गुजरात से जुड़ेगा।

UP News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ में आयोजित यूपी ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में बीते 6 वर्षों में UP की विकास यात्रा का जिक्र करते हुए कहा कि 2017 में सत्ता परिवर्तन के बाद यूपी को नई पहचान मिली है। यूपी से लोग निराश हो चुके थे पर अब प्रदेश की पहचान गुड गवर्नेंस है। डबल इंजन की सरकार ने प्रदेश को विकास के रास्ते पर आगे बढ़ाया है।

भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ती रहेगी

आगे बढ़ते हुए PM कहते हैं कि बहुत जल्द यूपी देश के उस इकलौते राज्य के रूप में जाना जाएगा, जहां 5 अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ-साथ यूपी में सरकारी सोच और अप्रोच में ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस को लेकर सार्थक बदलाव आया है। आज यूपी एक आशा… एक उम्मीद बन चुका है।
आज दुनिया की हर विश्वसनीय आवाज ये मानती है कि भारत की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ती रहेगी। इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है भारतीयों का खुद पर बढ़ता भरोसा।

बड़ा लाभ यूपी को भी मिला है

आज भारत का हर नागरिक ज्यादा से ज्यादा विकास होते देखना चाहता है। ये जन आशाएं ही विकास के कार्यों में गति ला रही हैं। यही नहीं प्रधानमंत्री मोदी ने ये भोई कहा कि आज भारत में सोशल, डिजिटल और इंफ्रास्ट्रक्चर पर जो काम हुआ है उसका बड़ा लाभ यूपी को भी मिला है। हमने दर्जनों पुराने कानूनों को खत्म किया है और सही मायनों में आज भारत स्पीड और स्केल के रास्ते पर चल पड़ा है।

हमारा इरादा क्या है?

आज इंफ्रास्ट्रक्चर पर सरकार रिकॉर्ड खर्च कर रही है और हम हर साल इसको बढ़ा रहे हैं। ग्रीन ग्रोथ के रास्ते पर भारत चल पड़ा है उस पर मैं आपको विशेष रूप से आमंत्रित करता हूं। इस वर्ष बजट में हमने 35 हजार करोड़ रुपये सिर्फ एनर्जी ट्रांजिशन के लिए रखे हैं। ये दिखाता है कि हमारा इरादा क्या है। और ‘भारत की समृद्घि में दुनिया की समृद्घि निहित है’

यूपी सीधे समुद्र के रास्ते से गुजरात से जुड़ेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक तरफ डबल इंजन सरकार का इरादा और दूसरी तरफ संभावनाओं से भरा उत्तर प्रदेश, इससे बेहतर साझेदारी हो ही नहीं सकती। भारत की समृद्घि में दुनिया की समृद्घि निहित है। बहुत जल्द यूपी देश के उस इकलौते राज्य के तौर पर जाना जाएगा, जहां पांच अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे हैं। डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर से यूपी सीधे समुद्र के रास्ते से गुजरात से जुड़ेगा।

Also Read:- Fatehpur Crime: 3 दिन…3 हत्याएं! पुलिस को खुली चुनौती, घटनाओं से प्रशासन भी हैं चिंतित

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular