Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशPM Modi Will Lay Foundation of Ganga Expressway: शनिवार को प्रधानमंत्री करेंगे...

PM Modi Will Lay Foundation of Ganga Expressway: शनिवार को प्रधानमंत्री करेंगे गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास, बंद रहेंगे स्कूल

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, लखनऊ:
PM Modi Will Lay Foundation of Ganga Expressway: शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाहजहांपुर के रोजा रेलवे ग्राउंड में गंगा एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास करेंगे और जनसभा को भी संबोधित करेंगे। पीएम दोपहर 12 बजकर 50 मिनट पर शाहजहांपुर पहुंचेंगे और सवा दो बजे हेलिकॉप्टर से बरेली के लिए रवाना हो जाएंगे।

दोपहर 1 बजे पहुंचेंगे रेलवे ग्राउंड PM Modi Will Lay Foundation of Ganga Expressway

पीएम का विमान दिल्ली एयरपोर्ट से शनिवार सुबह 11: 25 पर रवाना होगा और 12:10 पर विमान बरेली के त्रिशूल एयरबेस पहुंचेगा। वहां से 12:15 पर एमआई-17 हेलिकॉप्टर से शाहजहांपुर के लिए निकलेंगे और करीब 12:50 पर शाहजहांपुर के रोजा रेलवे ग्राउंड पर पहुंचेंगे। 12:55 पर वह हेलिपैड से वाहन से 1 बजे कार्यक्रम स्थल पहुंचेंगे। दोपहर 1 से 2 बजे के बीच पीएम गंगा एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। 2 बजकर 5 मिनट पर कार्यक्रम स्थल से निकलकर 2 बजकर 10 मिनट पर हेलिपैड पर पहुंचेंगे। 2 बजकर 15 मिनट पर प्रधानमंत्री का हेलिकॉप्टर उड़ेगा और 2 बजकर 50 मिनट पर पीएम बरेली पहुंचेंगे।

दो बजकर 55 मिनट पर पीएम एयरफोर्स के विमान से वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे और दोपहर 3 बजकर 40 मिनट पर पीएम का विमान दिल्ली एयरपोर्ट पहुंच जाएगा। इस कार्यक्रम में उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। मेरठ से प्रयागराज को जोड़ने वाले गंगा एक्सप्रेस-वे का 52 किलोमीटर का हिस्सा शाहजहांपुर से होकर गुजर रहा है।

कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी PM Modi Will Lay Foundation of Ganga Expressway

पीएम मोदी की रैली में एक्सप्रेस-वे के रास्ते में आने वाले बदायूं और हरदोई जिले के लोग शामिल होंगे। लखनऊ-दिल्ली नेशनल हाईवे के किनारे रैली स्थल होने के कारण यातायात को दूसरे रास्तों से निकाला जाएगा। रैली में शामिल होने वाले वाहनों को ही हाईवे पर चलने की अनुमति होगी। डीएम इंद्र विक्रम सिंह ने बताया है कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लोगों के आवागमन में कोई दिक्कत न हो, इसका पूरा ख्याल रखा गया है।

बंद रहेंगे स्कूल PM Modi Will Lay Foundation of Ganga Expressway

पीएम मोदी के कार्यक्रम को लेकर 18 दिसंबर को जिले के सभी बोर्ड के बेसिक और माध्यमिक विद्यालयों में अवकाश रहेगा। डीएम इंद्र विक्रम सिंह की ओर से निर्देश जारी कर दिए गए हैं। यह जानकारी डीआईओएस शौकीन सिंह ने दी है।

रैली के मद्देनजर रूट डायवर्जन होगा PM Modi Will Lay Foundation of Ganga Expressway

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली को लेकर ट्रैफिक पुलिस ने रूट डायवर्जन जारी कर दिया है। रूट प्लान सुबह 5 बजे से शाम 6 बजे तक लागू रहेगा। इस दौरान नेशनल हाईवे पर सिर्फ रैली में जाने वाले और स्थानीय वाहनों को ही आवागमन की अनुमति होगी। एसपी ट्रैफिक राममोहन सिंह ने बताया है कि शाहजहांपुर का रूट डायवर्जन घोषित होने के बाद गुरूवार को बरेली का प्लान भी घोषित कर दिया गया है।

फरीदपुर, इन्वर्टिस तिराहा, बड़ा बाईपास पीलीभीत रोड आदि पर प्वाइंट बनाकर ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी लगाई जाएगी ताकि आवागमन में दिक्कत न हो। एसपी ट्रैफिक ने बताया कि मरीजों को लेकर जाने वाले निजी वाहनों, एंबुलेंस और दमकल वाहनों को डायवर्जन की व्यवस्था से छूट रहेगी। वे अपनी सुविधानुसार आ-जा सकेंगे।

रूट डायवर्जन PM Modi Will Lay Foundation of Ganga Expressway

  • मुरादाबाद, रामपुर, नैनीताल की ओर से लखनऊ की ओर जाने वाले वाहन बरेली बाईपास विलयधाम चौराहा से नवाबगंज, पीलीभीत, पूरनपुर, खुटार, लखीमपुर खीरी होते हुए जा सकेंगे।
  • बरेली की ओर से सीतापुर, हरदोई, कन्नौज, कानपुर जाने वाले वाहन लखीमपुर खीरी से मोहम्मदी, बर्बर, औरंगाबाद, मैगलगंज होते हुए जाएंगे।
  • शहर से शाहजहांपुर की तरफ  जाने वाले वाहन इन्वर्टिस तिराहा से बड़ा बाईपास होकर बीसलपुर चौराहा, नवदिया झादा से भुता, बीसलपुर, पीलीभीत, पूरनपुर, खुटार, लखीमपुर खीरी होते हुए जा सकेंगे।
  • बदायूं की ओर से आने वाले वाहन बुखारा मोड़ से फरीदपुर बाईपास, बीसलपुर, पीलीभीत, पूरनपुर, खुटार, लखीमपुर खीरी होते हुए जा सकेंगे।

Read More: PM Did Virtual Inauguration of Mayor Conference: पीएम मोदी ने काशी में किया मेयर सम्मेलन का वर्चुअल उद्घाटन, बोले- जनता ने विश्वास जताया और उसे हमें पूरा करना चाहिए

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular