Thursday, July 4, 2024
HomeLatest NewsPolice Encounter: एक लाख का इनामी 'चवन्नी' एनकाउंटर में ढेर, पास में...

Police Encounter: एक लाख का इनामी ‘चवन्नी’ एनकाउंटर में ढेर, पास में मिली AK-47

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज ), Police Encounter: यूपी पुलिस और एसटीएफ ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। जौनपुर में एक मुठभेड़ में मुख्य अपराधी मोनू चवन्नी को ढेर कर दिया गया । पुलिस ने उसके पास से एके-47 राइफल जब्त की। उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों में 23 से अधिक मुकदमे दर्ज किए गए और पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया । उनके खिलाफ हत्या के कई मामले भी दर्ज थे।

यह है पूरा मामला

यूपी के जौनपुर में ईएसटीएफ ने एक लाख रुपए की इनामी बदमाश चवन्नी को एनकाउंटर में मार गिराया। एसटीएफ और एसओजी के संयुक्त ऑपरेशन में मोनू चवन्नी के नाम से जाना जाने वाला बदमाश सुमित कुमार को मार गिराया गया है।​

ये भी पढ़ें: 3 शादियों में भी महिला को नहीं मिला प्यार, आखिरी में गंवानी पड़ी जान

चवन्नी पर जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, मऊ, और बिहार में भी एक कुल मध्यकारिक 23 मामले दर्ज हुए थे। उस पर कई हत्या के आरोप भी लगे थे। बदमाश से AK47 राइफल और 9mm की पिस्टल भी बरामद की गई थी।

चवन्नी शहाबुद्दीन के लिए काम कर चुका था

इस प्रयास के दौरान उन्होंने पुलिस टीम पर हमला शुरू कर दिया। जानकारी के मुताबिक मोनू चवन्नी पैसे लेकर हत्या करने के अलावा बिहार के चर्चित माफिया रहे शहाबुद्दीन और अन्य गैंग के लिए भी काम कर चूका था। एसटीएफ कर्मियों ने भी आत्मरक्षा में पलटवार करते हुए गोली चलाई, जिसके बाद उसे गोली लग गई। इसके बाद, पुलिस ने चवन्नी को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मौत की घोषणा कर दी गई।

ये भी पढ़ें: Criminal Law: यूपी में नए आपराधिक कानून लागू, अमरोहा का रेहरा पुलिस स्टेशन FIR दर्ज करने वाला थाना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular