होम / JP Nadda Agra Visit: यूपी में BJP अध्यक्ष नड्डा ने संभाला मोर्चा, करेंगे टिफिन बैठक, ये दिग्गज रहेंगे मौजूद

JP Nadda Agra Visit: यूपी में BJP अध्यक्ष नड्डा ने संभाला मोर्चा, करेंगे टिफिन बैठक, ये दिग्गज रहेंगे मौजूद

• LAST UPDATED : June 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज), JP Nadda Agra Visit: बीजेपी इन दिनों अपने कार्यकाल के 9 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में महासंपर्क अभियान कर रही है। जहां पर वह सीधे जनता से संपर्क करेगी और 9 साल में किए गए काम गिनाएगी। इसके साथ ही आज आगरा में जेपी नड्डा एक टिफिन बैठक भी करने वाले हैं। यह बैठक लोकसभा सीटों पर की जाएगी। इसकी शुरुआत पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आगरा से शनिवार 3 जून से करने वाले हैं। इस मौके पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि टिफिन बैठकों के जरिए पार्टी नाराज पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को मनाने में जुटेगी। वहीं समाजवादी पार्टी ने सरकार औह पार्टी पर तंज कसते हुए कहा है कि यह टिफिन बैठक बीजेपी की केवल नौटंकी है।

महासंपर्क अभियान के बीच टिफिन बैठक

2024 के लोकसभा चुनाव को अगर देखें तो उत्तर प्रदेश बीजेपी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। एक महीने का जो महासंपर्क अभियान पार्टी ने शुरू किया है, उसमें यूपी को कुल 21 क्लस्टर में बांट दिया गया है। हर एक क्लस्टर की जिम्मेदारी केंद्रीय मंत्री, सांसदों या फिर दूसरे राज्यों में पार्टी के विधायकों मंत्रियों के हाथों सौंपी गई है। वहीं इस महासंपर्क अभियान में के बीच ही इसमें अब एक नई चीज को शामिल किया जा रहा है। जिसे टिफिन बैठक का नाम दिया गया है।

नाराज़ कार्यकर्ताओं को मनाने की कवायद

दरअसल, टिफिन बैठक का मकसद पार्टी के सांसद मंत्रियों और पदाधिकारियों को एक साथ बैठाना और टिफिन पर उनके साथ विचार-विमर्श करना है। इसकी शुरुआत आगरा में खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन जून को करने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में सरकार के पास तमाम ऐसे निगम बोर्ड और आयोग हैं, जहां पर अभी भी कई पद खाली हैं और माना जा रहा है कि टिफिन बैठकों के जरिए ऐसे पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की नाराजगी को दूर भी किया जाएगा। हालांकि इस टिफिन बैठक के जरिए पार्टी का मकसद पार्टी के शीर्ष पदों पर मौजूद व्यक्ति और सबसे निचले पायदान पर मौजूद व्यक्ति के बीच सामंजस्य स्थापित करना है।

Odisha Train Accident: बालासोर ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या 233 के पार, 900 से ज्यादा घायल, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने जताया दुख

Basti News: दोनों भाइयों की एक साथ किडनी फेल, सरकार से मांगी मदद की गुहार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox