होम / UP Assembly: विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सपा के विधायकों का विरोध, कहा- हम कई मुद्दों पर विरोध कर रहे

UP Assembly: विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले सपा के विधायकों का विरोध, कहा- हम कई मुद्दों पर विरोध कर रहे

• LAST UPDATED : August 7, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), UP Assembly: आज से उत्तर प्रदेश में विधानमंडल का मानसून सत्र शुरू होने जा रहा है। वहीं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सदस्यों से प्रदेश में बाढ़ व सूखे की स्थिति पर चर्चा का आह्वान किया है। जिसको लेकर विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायकों ने सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

हम कई मुद्दों पर विरोध कर रहे- स्वामी मौर्य

बता दें, विधानसभा सत्र शुरू होने से पहले समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायकों ने लखनऊ में राज्य विधानसभा के बाहर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। जिसके चलते समाजवादी पार्टी (एसपी) नेता स्वामी प्रसाद मौर्य का कहना है, “हम कई मुद्दों पर विरोध कर रहे हैं। विपक्षी नेताओं के खिलाफ ईडी, सीबीआई, आईटी का दुरुपयोग किया जा रहा है।”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा…

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का कहना है, ”कल सर्वदलीय बैठक में हमने विपक्ष को स्वस्थ चर्चा के लिए आमंत्रित किया। हम जवाब देने के लिए तैयार हैं. पिछले छह वर्षों में पीएम के नेतृत्व में राज्य ने विकास की नई ऊंचाइयों को छुआ है।” मोदी…हम स्पीकर और विपक्षी विधायकों से बाढ़, सूखे के मुद्दे पर चर्चा करने की अपील करेंगे…”

सरकार उनके सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार

इसके साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि “अगर विपक्ष के पास कोई मुद्दा है, तो वे हमारे पास आ सकते हैं और सरकार चर्चा करने और बहस करने के लिए तैयार है…अगर विपक्ष लोगों के हित के लिए सकारात्मक चर्चा चाहता है, तो सरकार उनके सभी सवालों का जवाब देने के लिए तैयार है।

विपक्ष का काम सरकार के खिलाफ नारे लगाने का है

वहीं, एसबीएसपी के संस्थापक और प्रमुख ओपी राजभर कहते हैं, “सरकार बाढ़, किसानों के मुद्दों पर चर्चा के लिए तैयार है। विपक्ष का काम सरकार के खिलाफ नारे लगाना और विरोध करना है। सरकार गरीबों के लिए काम कर रही है।”

Also Read: Kashi Vishwanath: सावन के पांचवें सोमवार पर बाबा के तपस्यारत पार्वती स्वरूप का होगा शृंगार

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox