होम / UP: चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, इस दिग्गज ने थामा कांग्रेस का हाथ

UP: चुनाव से पहले सपा को बड़ा झटका, इस दिग्गज ने थामा कांग्रेस का हाथ

• LAST UPDATED : November 3, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), UP: यूपी में इस समय सभी पार्टियां लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हैं। इस बीच चुनाव से पहले यूपी में समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि तीन बार लोकसभा सांसद और एक बार राज्यसभा सांसद रहे सपा के महासचिव रवि वर्मा अब कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले सपा महासचिव रवि वर्मा का कांग्रेस में शामिल होना समाजवादी पार्टी के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है।

रवि वर्मा की पहचान

बता दें कि रवि वर्मा की पहचान कुर्मी नेताओं में होती है। लखीमपुर समेत कई जनपदों में रवि वर्मा का खासा प्रभाव है। रवि वर्मा सपा के संस्थापक सदस्य भी रहे हैं।

रवि वर्मा का हुआ पार्टी से मोहभंग

आपको बता दें कि सपा के महासचिव रवि वर्मा का पार्टी से मोहभंग हो गया है। वह जल्द ही कांग्रेस का दामन थामने वाले है। रवि वर्मा के कांग्रेस में शामिल होने से लखीमपुर खीरी ही नहीं बल्कि सीतापुर, बरेली, शाहजहांपुर, बाराबंकी जैसी कई लोकसभा सीटों पर भी गहरा असर पड़ने वाला है। कांग्रेस पार्टी रवि वर्मा के जरिए कुर्मी वोट बैंक को साधने की कोशिश करेगी। बताया जा रहा है, रवि वर्मा के कांग्रेस ज्वॉइन करते ही कई और नेता भी कांग्रेस की तरफ रुख कर सकते हैं।

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox