Friday, July 5, 2024
Homeउत्तराखंडपीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे पर गरमाई राजनीति, जानिए

पीएम मोदी के उत्तराखंड दौरे पर गरमाई राजनीति, जानिए

- Advertisement -

Politics Heated Up On PM Modi’s Visit To Uttarakhand: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तराखंड दौरे को लेकर जहां एक और सरकार तमाम व्यवस्थाओं को मुकम्मल कर रही है। तो वहीं, दूसरी ओर भाजपा ने भी अपने स्तर से तैयारी शुरू कर दी है। दरअसल, पीएम मोदी का यह दौरा आगामी चुनाव के मद्देनजर भी काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। यही वजह है कि भाजपा संगठन पीएम मोदी के इस दौरे को आगामी चुनाव के मद्देनजर कैप्चर करने की कवायत में जुट गई है। इसके लिए भाजपा संगठन ने दो नेताओं को कार्यक्रम की व्यवस्थाओं को मुकम्मल करने के लिए जिम्मेदारियां को भी सौंप दिया है। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर राजनीतिक सियासत भी गरमाई हुई है।

पीएम करेंगे नारायण कैलाश भवन का भ्रमण

दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार 11-12 अक्टूबर को पिथौरागढ़ आ रहे है। हालांकि, इस दौरान पीएम कैलाश नारायण आश्रम में भ्रमण करेंगे। इसके साथ ही मायावती आश्रम में योग साधना के साथ ही रात्रि विश्राम करेंगे। इस दौरे के दौरान खास बात यह रहेगी कि मायावती आश्रम में मौजूद स्वामी विवेकानंद का कमरा करीब 122 सालो के बाद खोला जाएगा। जहा पीएम रात्रि विश्राम करेंगे। इसके साथ ही कैलाश मानसरोवर का दर्शन करेंगे और पिथौरागढ़ के स्थानीय लोगो से बातचीत के साथ ही जनसभा को संबोधित करेंगे।

पीएम के आगमन से जनमानस में भारी उत्साह

वही, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड राज्य से बेहद लगाव है, और जब भी प्रधानमंत्री उत्तराखंड आते हैं तो यहां के जनमानस उत्साह में भरा रहता है। यही नहीं, केदारनाथ और बद्रीनाथ धाम का जो स्वरूप है वह प्रधानमंत्री का ही देन है। हालांकि, अब कुमाऊं क्षेत्र के सीमावर्ती जिले पिथौरागढ़ में आ रहे है। इस दौरे के दौरान पीएम, ओम पर्वत तक जायेंगे। इसके साथ ही पीएम के टेंटेटिव कार्यक्रम के अनुसार मायावती आश्रम और नारायण आश्रम में भी जाने का कार्यक्रम है।

पीएम के आगमन से पर्यटन को और अधिक बल

ऐसे में पीएम का कार्यक्रम भव्य हो और उनका भव्य स्वागत होने के साथ ही पिथौरागढ़ में एक बड़ी सभा करने वाले है। जिसके चलते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी, पीएम के कार्यक्रम और जनसभा के लिए प्रभारी बनाया गया है। संगठन की ओर से प्रदेश उपाध्यक्ष बलवंत सिंह भौर्याल को पीएम के सभी कार्यक्रमों का संयोजक बनाया गया है। साथ ही कहा कि अल्मोड़ा लोकसभा में 14 विधानसभाए आती है। लिहाजा जनसभा के दृष्टिगत सभी विधानसभा क्षेत्र में जाकर जनता का आवाहन करेंगे। ऐसे में पीएम का संबोधन सभी राज्यों में जाएगा। भट्ट ने कहा कि पीएम के आने से पर्यटन को और अधिक बल मिलेगा।

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने कसा तंज 

वही, पीएम के दौरे पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने तंज कसा है। करन माहरा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री नही बल्कि प्रचार मंत्री है। पीएम की उत्तराखंड से ज्यादा जरूरत मणिपुर को है। मणिपुर में जो घटना घटी है उसके मद्देनजर पीएम को वहा जाना चाहिए। साथ ही महरा ने कहा कि उत्तराखंड राज्य को कोई घाव न देकर जाए क्योंकि पिछली बार जब आए थे उस दौरान अंकिता हत्याखंड का मामला चर्चाओं में था। साथ ही, कहा कि लोकसभा चुनाव में पीएम का कितना फायदा मिलेगा ये तो बीजेपी ही जानती है लेकिन अगर उनका फायदा मिलना होता तो, बीजेपी उपचुनाव में पीएम का भी फोटो लगती लेकिन बागेश्वर उपचुनाव के दौरान पीएम का एक भी फोटो नजर नहीं आया।

ALSO READ: हिंदू विवाह में बिना 7 फेरे शादी वैध नहीं, हाईकोर्ट की अहम टिप्पणी 

 सस्ता हो गया सोना,  दिवाली से पहले खरीदने का अच्छा मौका 

Lucknow में रईसजादों की दबंगई, कार सवार युवक को सरेआम पीटा

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular