Friday, July 5, 2024
HomeNationalन उद्धव और न सरमा फिर कौन है सबसे लोकप्रियता CM? जानें...

न उद्धव और न सरमा फिर कौन है सबसे लोकप्रियता CM? जानें योगी आदित्यनाथ को किसने पछाड़ा!

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Politics: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश के दूसरे सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं। नेताओं की स्वीकार्यता का आकलन करने के उद्देश्य से कराए गए एक हालिया सर्वेक्षण में यह बात सामने आई है। इस सर्वे के मुताबिक मुख्यमंत्रियों के बीच लोकप्रियता रेटिंग के मामले में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री डॉ। माणिक साहा पांचवें स्थान पर हैं। आपको बता दें कि सर्वे का मकसद देश के मुख्यमंत्रियों की लोकप्रियता और स्वीकार्यता का आकलन करना था, जिसमें कुछ दिलचस्प नतीजे सामने आए।

पहले स्थान पर कौन

सर्वेक्षण के अनुसार, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 52।7 प्रतिशत की उल्लेखनीय लोकप्रियता रेटिंग के साथ सूची में शीर्ष पर हैं। जहां उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 51।3 प्रतिशत लोकप्रियता रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं, वहीं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा 48।6 प्रतिशत रेटिंग के साथ तीसरे स्थान पर हैं। जबकि चौथे स्थान पर गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल हैं, जिन्हें 42।6 प्रतिशत रेटिंग मिली है।

पांचवें स्थान पर कौन है

डॉ। माणिक साहा सराहनीय 41।4 प्रतिशत लोकप्रियता रेटिंग के साथ पांचवें स्थान पर हैं। सर्वेक्षण के बाद त्रिपुरा के लोगों ने मुख्यमंत्री साहा की सादगी, समर्पण, ईमानदारी और उनके नेतृत्व में हासिल की गई विकासात्मक प्रगति की सराहना की। इसी बीच त्रिपुरा के एक स्थानीय निवासी और दुकान चलाने वाले एक कारोबारी ने मुख्यमंत्री साहा की तारीफ करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री साहा बेहद ईमानदार हैं और हमेशा जमीनी स्तर पर काम करते हैं। वह किसी भी प्रकार की समस्या के समाधान के लिए हमेशा उपलब्ध रहते हैं।

अगरतला के जगन्नाथ यहूदी मंदिर के वक्ता कमल संत महाराज ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री माणिक साहा अपने काम पर बहुत मेहनत कर रहे हैं। वह सदैव प्रसन्न रहता है और भगवान के प्रति समर्पित रहता है. वह राज्य के हर व्यक्ति का ख्याल रखते हैं।’ वह ईमानदार है। सामाजिक कार्यकर्ता बिपिन देबबर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री साहा सभी वर्गों के लोगों, खासकर आदिवासी लोगों के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 25 वर्षों में हमने ऐसे आम लोगों को मुख्यमंत्री से इतनी सुविधाएं लेते नहीं देखा है। वह हमेशा त्रिपुरा के जनजातीय लोगों के विकास के बारे में सोचते हैं और जमीनी स्तर से उनका विकास कैसे हो इस पर काम कर रहे हैं।

Also Read:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular