होम / Akhilesh Yadav: जनसंख्या वाले जवाब पर अखिलेश यादव का पलटवार, कहा- ‘ CM को अपने ही विभाग पर भरोसा नहीं

Akhilesh Yadav: जनसंख्या वाले जवाब पर अखिलेश यादव का पलटवार, कहा- ‘ CM को अपने ही विभाग पर भरोसा नहीं

• LAST UPDATED : August 9, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Akhilesh Yadav: पूरे देशभर में आज अगस्त क्रांति दिवस मनाया जा रहा है। जहां देशभर में आज इस खास मौके पर अलग- अलग जगह कई कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। तो वहीं लखनऊ में समाजवादी पार्टी कार्यालय के लोहिया सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सपा प्रमुख अखिलेश यादव बतौर मेहमान पहुंचे। जहां उन्होंने अगस्त क्रांति दिवस के अवसर पर माँ भारती के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सभी अमर वीर शहीदों को सादर नमन एवं विनम्र श्रद्धांजलि दी। साथ ही उन्होंने इशारों में BJP पर भी जमकर निशाना साधा है।

देश अगस्त क्रांति के महनायकों को याद कर रहा

अगस्त क्रांति दिवस पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान अखिलेश यादव कार्यक्रम में पहुंचे। जिसके बाद उन्होंने मीडिया से रुबरु होते हुए कहा कि आज पूरा देश अगस्त क्रांति के महनायकों को याद कर रहा है। अखिलेश यादव बोले राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आह्वान पर अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की शुरूवात की गई थी। आज के इस मौके पर हम उन सभी नेताओं को याद करते हैं। ‘साथ ही साथ उन सभी शहीदों को याद करते हैं, जिनकी बदौलत हमें यह देश आजाद मिला है।’

अखिलेश यादव का बीजेपी पर हमला…

इस दौरान अखिलेश यादव बीजेपी पर हमला बोलते दिखे। उन्होंने इशारों में बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि ‘राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, स्वतंत्रता सेनानियों और खासतौर पर समाजवादी लोगों ने जो सपने देखे थे, वह सपने आज भी अधूरे ही हैं।’ साथ ही गांधी जी और समाजवादियों ने जो भी सपने देखे थे, उन्हें हम पूरा करने के लिए लगातार काम करते रहेंगे।’ अखिलेश ने बीजेपी को लेकर कहा कि इन लोगों ने भारत छोड़ो आंदोलन का विरोध किया था।

अखिलेश यादव का योगी सरकार पर हमला

सदन में बहस के दौरान सीएम के जनसंख्या वाले बयान पर बोलते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि उनका सवाल यह था कि, “मुख्यमंत्री जी ने बेरोजगारी को लेकर बहुत-सी बातें रखी हैं, लेकिन मैं सिर्फ और सिर्फ इतना जानना चाहता हूं कि 2017 से लेकर 2022 तक जो 15 साल का एज ग्रुप है, उसमें कितनी संख्या बढ़ गई है? साथ ही सरकार क्या उनके भविष्य को बेहतर बनाने के लिए और उन्हें नौकरी दिलाने के लिए नेशनल एजुकेशन पॉलिसी बेरोजगार लोगों की संख्या बताएगी?”

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा….

जिसके जवाब में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”पहली बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं जो पहले 2-3 महीने तक चलती थीं, अब 15 दिन में पूरी हो रही हैं। 14 दिन में नतीजे आ गए.” यह भी सामने आया…56 लाख छात्रों के नतीजे सिर्फ 29 दिनों में घोषित कर दिए गए…यह शिक्षा क्षेत्र में सुधारों का परिणाम है।”

अमेरिका की कंपनी को 300 करोड़ का भुगतान कर रहे

जिसके बाद अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर हमला करते हुए बोला- सीएम योगी खुद अपने ही राज्य के वित्त विभाग की नहीं सुन रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए योगी सरकार अमेरिका की कंपनी को 300 करोड़ का भुगतान कर रहे हैं। अखिलेश का कहना है कि ऐसा कर सीएम योगी यह बता रहे हैं कि उन्हें अपने मंत्री, विभाग, नीति आयोग किसी पर भी भरोसा नहीं रह गया है।

Also Read: UP Legislature: यूपी विधानसभा में आज नए नियमावली पर लग सकती है मुहर, फोन नहीं ले जा सकेंगे विधायक, जानें क्या हैं नए नियम

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox