होम / Azam Khan: कोर्ट के आदेश पर सपा सांसद बर्क ने उठाया सवाल, बोले- जो डील होती है, वही आदेश होता है

Azam Khan: कोर्ट के आदेश पर सपा सांसद बर्क ने उठाया सवाल, बोले- जो डील होती है, वही आदेश होता है

• LAST UPDATED : October 29, 2022

Azam Khan

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहममान बर्क एक बार फिर अपने बयान की वजह से चर्चा में हैं। इस बार उन्होंने हेट स्पीच मामले में आजम खान को सजा होने पर और भारतीय करेंसी पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर की मांग पर बयान दिया है। उन्होने उन्होंने यूपी सरकार के साथ-साथ अदालत के आदेश पर सवालिया निशान उठाया। उन्होंने कहा कि जो कुछ हो रहा है, वह सब इशारे पर हो रहा है। जो डील होती है, वही आदेश होता है, सांसद का सीधा इशारा सरकार पर था कि सरकार जो चाह रही है, वही आज़म खां के साथ हो रहा है।

‘केजरीवाल देश को बांटना चाहते’
साथ ही नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर पर अरविंद केजरीवाल की मागं पर सांसद ने कहा कि हर मुल्क का कोई न कोई सिक्का होता है। कांग्रेस का दौर था, तब नोट पर गांधी जी की तस्वीर थी। अब भाजपा का दौर है तब भी गांधी की तस्वीर है। केजरीवाल देश को बांटना चाहते हैं। इनके हिसाब से नोट सिर्फ हिंदू धर्म का रह जाएगा। देश में डॉक्टर आंबेडकर ने कानून बनाया, उसमें कोई जिक्र नहीं है, कोई तस्वीर लगाई जाए। यह सब देश का खराब करने को कोशिश है।

‘मैं केजरीवाल के साथ नहीं हूं’
अगर लक्ष्मी या गणेश की तस्वीर नोट पर आती है तो यह माना जाएगा कि अब देश सिर्फ हिंदुओं का है। इस तरह देश में माहौल खराब होता है। भाईचारा खतरे में होता है। मैं इस तरह के मामले में केजरीवाल के साथ नहीं हूं। नोट पर लक्ष्मी-गणेश के फोटो की अरविंद केजरीवाल की मांग पर सांसद ने विरोध किया है।

बता दें कि सपा नेता आजम खान को तीन साल की सजा सुनाई गई है। लोकसभा चुनाव 2019 का यह मामला है। कोर्ट के सजा सुनाने के बाद अब आजम खान की विधानसभा की सदस्यता भी रद्द हो गई है। अब वह विधायक नहीं रहे हैं।

यह भी पढ़ें- Ayodhya: राम मंदिर निर्माण के दौरान इंजीनियर हुए कन्फ्यूज, पत्थरों पर लगाया गया बारकोड – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox